Doon Prime News
delhi nation

जी20 सम्मेलन के दौरान राजधानी में लगेगा लॉकडाउन! जानिए दिल्ली पुलिस ने क्या कहा

G20 Summit 2023: G20 शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सजधज कर तैयार है। सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। इस सम्मेलन के नजदीक आने के साथ राजधनी की पुलिस ने दो दिवसीय कार्यक्रम के संचालन और इस दौरान सुचारू यातायात व्यवस्था बनी रहे इसे सुनिश्चित करने के लिए सभी तैयारियों को मूर्त रूप दिया जा रहा है। हर छोटी-छोटी कमियों पर ध्यान दिया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने दिल्लीवासियों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान न देने की अपील करते हुए लोगों से कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है, क्योंकि G-20 समिट के मद्देनजर 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा।

आज बैठक में क्या निर्णय लिया गया

दिल्ली पुलिस ने आज यानी 4 अगस्त को दिल्ली में G-20 समिट के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने सभी अफसरों के साथ क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल, ट्रैफिक जैसी यूनिटों के बड़े अधिकारी भी बैठक में शामिल थे। इसमें बताया गया कि G-20 के दौरान दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। पहले दिल्ली पुलिस ने एक ज्ञापन जारी करते हुए कहा था कि 8 से 10 सितंबर तक दुकानें, ऑफिस, पार्किंग, स्कूल और प्राइवेट ऑफिस को बंद करने का जो ऑर्डर निकाला अब उसे अब वापस ले लिया गया है। बस कुछ रूट डाइवर्ट किये गए हैं।

राजधानी दिल्ली में यातायात पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

G20 समिट के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में 7 तारीख से 11 तक यातायात नियम कड़े हो सकते हैं। इस दौरान कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली में रहेंगे, जिसे लेकर चप्पे-चप्पे की तलाशी की जा रही है, इस कारण से आवाजाही में दिक्कत हो रही है। ऐसे में लोगों को दिल्ली पुलिस द्वारा सलाह दी गई है कि जितना संभव हो मेट्रो से सफर करें। इस दौरान पूरी दिल्ली में सभी दवाई दुकानें, किराना दूध सब्जी और फल की दुकानें खुली रहेंगी।

Related posts

कन्हैयालाल के दोनो हत्यारों का अजमेर से था कनेक्शन, अजमेर पुलिस ने सभी संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाई सुरक्षा।

doonprimenews

मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र जा रही बस संतुलन बिगड़ने के कारण नदी में गिरी

doonprimenews

पेंशनर्स और केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी 2.18 लाख का रुका हुआ DA

doonprimenews

Leave a Comment