Doon Prime News
nation

मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र जा रही बस संतुलन बिगड़ने के कारण नदी में गिरी

इंदौर

खबर मध्य प्रदेश से आ रही है जहां इंदौर से महाराष्ट्र की ओर जा रही है एक बस संतुलन बिगड़ने के कारण नदी में जा गिरी। बता दें की एक बस धामनोद से खलघाट संजय सेतु से होकर महाराष्ट्र की ओर जा रही थी लेकिन तभी संतुलन बिगड़ा और बस नीचे जा गिरी।घटना की खबर सुनते ही धामनोद पुलिस मौके पर घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को संभाला गया। घायलों को एम्बुलेंस की मदद से धामनोद शासकीय अस्पताल पहुँचाया गया।15लोगों को नदी से सुरक्षित निकल लिया गया है तो वही 13शवों को भी निकला गया है।
आपको बता दें की महाराष्ट्र सरकार की यह बस इंदौर से पुणे के लिए रवाना हुई थी। लेकिन बस जैसे ही खलघाट पुल में पहुंची तो नर्मदा नदी में गिर गयी। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है की बस में कितने लोग सवार थे। नदियों के उफान में होने के चलते राहत और बचाव कार्य में भी कहीं तरह की दिक्क़त आ रही है।बस में सवार करीब 20-25लोग अभी भी लापता बताये जा रहे हैं। मिले हुए शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।बताया जा रहा है की बस के गिरने के तुरंत बाद ही स्थानीय लोगों द्वारा कुछ लोगों को बस से बाहर निकल लिया गया था।
वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्म मिश्रा द्वारा बताया गया की दुर्घटना का शिकार हुई बस महाराष्ट्र सरकार की थी।बस में इंदौर से 12यात्री सवार हुए थे।उन्होंने बताया कि बस में 50-55 यात्रियों के होने का अंदाजा है लेकिन नदी से अबतक 12 शव निकाले गए हैं।यह हादसा ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ या स्टेयरिंग फेल होने की वजह ये यह जांच का विषय है. उन्होंने बताया कि बस पुल की रेंलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी। रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और बस को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े –राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी, 27 दलों के समर्थन के साथ द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का पलड़ा है भारी।
वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए घटना पर दुख जताया। अपने ट्वीट में वे कहते हैं की, “खरगोन कलेक्टर से फोन पर पुनः चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन की विस्तृत जानकारी ली है।मुख्यमंत्री सचिवालय भी रेस्क्यू ऑपरेशन में खरगोन, धार और इंदौर जिला प्रशासन के सतत संपर्क में है।”

Related posts

दोस्ती हुई शर्मशार, यहां दोस्त ने दोस्त की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, विरोध करने पर चाकू से किया हमला, फोड़ दी आंखें

doonprimenews

रायबहादुर नारायण सिंह शुगर मिल ने 15 दिसंबर तक का गन्ना किसानों का किया भुगतान

doonprimenews

यहां 21 साल कि नर्सिंग छात्रा मिली पीजी बाथरूम में मृत, इलाके में मचा हड़कंप ।

doonprimenews

Leave a Comment