Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड में फिर से मौसम ने बदली करवट, उमस भरी गर्मी से उत्तराखंड को मिली राहत ।

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट। उत्तराखंड को उमस भरी गर्मी से मिली राहत। बता दे की उत्तराखंड में सोमवार को दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदली। राजधानी Dehradun में करीब एक हफ्ते बाद आज झमाझम हुई बारिश। साथ ही वही, Mussoorie में भी मेघ जमकर बरसे।

Mussoorie में बारिश से हल्का कोहरा भी छाया हुआ है। आज बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी। जानिए कब से विदा होगा अबकी बार मानसूनसाथ ही वही मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आपको बता दें कि इस बार मानसून के देरी से विदा होने की संभावना है, कहां जा रहा है कि ऐसे में September में प्रदेश के अधिकतर जिलों में कई दौर की बारिश होने की आशंका हैं। वही, इस बार Bengal की खाड़ी में मजबूत सिस्टम नहीं बना। जिसके चलते राज्य में बारिश कम हुई।बता दे की August में ही प्रदेशभर में सामान्य से 8% कम बारिश हुई है।

इस साल मानसून ने 5 दिन की देरी से उत्तराखंड में दस्तक दी थी और अब मानसून के देरी से ही विदा होने के आसार हैं। आपको बता दें कि वैसे तो आधिकारिक तौर पर उत्तराखंड से मानसून 30 September को विदा लेता है, लेकिन इस बार यह October के पहले सप्ताह में विदा हो सकता है।

Related posts

मोहनचट्टी में Aranyam Resort में लोगों के फंसे होने की मिली खबर, खबर मिलते ही SDRF रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची

doonprimenews

यहां गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई बारिश की आशंका।

doonprimenews

फार्मा और ऑटो मोबाइल सेक्टर का हब बनने जा रहा उत्तराखंड, 1500-2000करोड़ तक का होगा निवेश

doonprimenews

Leave a Comment