Doon Prime News
Breaking News

भुवनेश्‍वर से नई दिल्‍ली जा रही फ्लाइट की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग । जानिए क्या है पूरी खबर ।

180 यात्रियों को साथ लेकर भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से नई दिल्‍ली जा रही इंडिगो की फ्लाइट में अचानक आई तकनीकि खराबी के चलते इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। टेक-ऑफ के 20 से 25 मिनट के भीतर ही इंजन में खराबी आई और इसके पीछे वजह विमान से एक पक्षी का टकराना है। इस घटना से यात्री काफी डर गए।

भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से नई दिल्ली जा रहे इंडिगो के विमान में तकनीकि खराबी आने के चलते इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। फ्लाइट में 180 यात्री सवार थे।

खुले आसमान में जब यात्रियों को विमान में आई इस तकनीकि गड़बड़ी का पता चला, तो सभी के होश उड़ गए। हालांकि, वक्‍त रहते इसे संभाल लिया गया और विमान को आपातकालीन स्थिति में भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर ही उतारा गया।

जानकारी के मुताबिक, इंडिगो की 6ई 2065 फ्लाइट ने सोमवार सुबह 7.50 बजे भुवनेश्वर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन टेक-ऑफ के 20 से 25 मिनट के भीतर ही इंजन में तकनीकी खराबी आ गई।इसके लिए पायलट विमान को वापस भुवनेश्वर एयरपोर्ट ले आया। यात्रियों को भी विमान से उतरने के लिए कहा गया।बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट अथाॅरिटी से मिली सूचना के मुताबिक, यह समस्या विमान पर पक्षी से टकरा जाने के कारण उत्पन्न हुई है। विमान अब उड़ान नहीं भरेगा।

वहीं विमान के दुबारा उड़ान नहीं भरने की खबर सामने आने के बाद उसमें सवार यात्रियों की चिंता बढ़ गई है। यात्री अपने गंतव्य स्थल तक कैसे पहुंचेंगे और इस संबंध में इंडिगो द्वारा क्या व्यवस्था की जा रही है, इसे लेकर यात्री परेशान हैं। हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई दफा इंडिगो की फ्लाट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।

अभी कुछ‍ दिनों पहले ही कोलकाता से बेंगलुरु जा रही इंडिगो फ्लाइट का एक इंजन सफर के दौरान अचानक बंद हो गया। बाद में इसे सुरक्षित लैंड कराया गया। इसके अलावा, बीते 4 अगस्‍त को भी इंडिगो की फ्लाइट 6E 2433 की पटना हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

Related posts

TMC: महुआ मोइत्रा पर लगे जिस व्यापारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप, वे हैं कौन?

doonprimenews

Big breaking: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रुद्रपुर से शुरू की उत्तराखंड में प्रचार यात्रा

doonprimenews

Uttarakhand: गोवा में 11 दिन बाद 37वें राष्ट्रीय खेल, प्रदेश के खेल और खिलाड़ियों की फाइनल सूची नहीं तैयार।

doonprimenews

Leave a Comment