Doon Prime News
delhi

दिल्ली (Delhi): दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi Highcourt) राशन की डोर स्टेप डिलीवरी को दी मंजूरी |


दिल्ली (Delhi): दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi Highcourt) राशन की डोर स्टेप डिलीवरी को दी मंजूरी | 

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi Highcourt) ने दिल्ली (Delhi) सरकार को निर्देश दिए है कि वह सभी उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को उन कार्डधारकों की सूचना दें जिन्होंने घर पर ही राशन प्राप्त करने का विकल्प चुना है।

न्यायमूर्ति विपिन संघी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने बताया कि इसके बाद उचित मूल्य के दुकानदारों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के उन लाभार्थियों को राशन की आपूर्ति करने की जरूरत बिलकुल नहीं पड़ेगी जिन्होंने घर पर ही राशन प्राप्त करने का विकल्प चुना है। पीठ ने बताया कि इसलिए हम 22 मार्च 2021 को दिए अपने आदेश में संशोधन कर रहे हैं।

गोरतलब है की अब डोरस्टेप डिलीवरी का विकल्प चुनने वालों को राशन की दुकान से आपूर्ति की जरूरत बिलकुल नहीं होगी।

दिल्ली (Delhi) सरकार पहले प्रत्येक उचित मूल्य के दुकान चला रहे व्यक्ति को पत्र लिखकर उन राशन कार्ड धारकों की जानकारी दे जिन्होंने घर पर ही राशन प्राप्त करने का विकल्प चुना है, उसके बाद ही इस विकल्प का चुनाव करने वालों को उचित मूल्य की दुकान से राशन की आपूर्ति करने की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़े- पिता और दो बेटों ने रचा इतिहास, सबसे कम वक्त में तैर कर पार की टिहरी झील

बता दे कि दिल्ली (Delhi) सरकार के ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ को दिल्ली सरकारी राशन डीलर संघ ने अदालत में चुनौती दी है। आप सरकार को अदालत ने 22 मार्च को आदेश में निर्देश दिया था कि वह याचिकाकर्ता संघ को की जाने वाली खाद्यान्न या आटे की आपूर्ति में न तो कमी लाए और न ही रोके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Breaking News- युवक को रेहड़ी पर मोमोज (Momos) खाना पड़ा भारी, ज्यादा चटनी मांगने पर दुकानदार ने ग्राहक के चेहरे पर किए कई वार

doonprimenews

Delhi-NCR CNG Price: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को महंगाई का झटका, IGL ने बढ़ाए सीएनजी के दाम; जानिए नए रेट

doonprimenews

किसान आंदोलन में आतंकी हमले की आशंका संसद के बहार रहेगी 24 घंटे सुरक्षा जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment