Doon Prime News
delhi

किसान आंदोलन में आतंकी हमले की आशंका संसद के बहार रहेगी 24 घंटे सुरक्षा जानिए पूरी खबर


किसान आंदोलन में  आतंकी हमले की आशंका संसद के बहार रहेगी  24 घंटे सुरक्षा जानिए पूरी 

किसान आंदोलन के आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए संसद भवन की सड़क से लेकर आसमान तक सुरक्षा   की व्यवस्था की गई है। मानसून सत्र के दौरान संसद में 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। साथ ही संसद की मल्टी लेयर सिक्यूरिटी भी  की गई है। 

दूसरी तरफ नई दिल्ली जिला पुलिस को सख्त आदेश भी  दिए गए हैं ताकि वे नई दिल्ली इलाके में कोई भी ट्रैक्टर किसी भी सूरत में प्रवेश न कर पाए। संसद के मानसूनी सत्र में दिल्ली  के सीनियर पुलिस अधिकारी दिनभर संसद के आसपास ही  निगरानी करते हुए नजर आए। और किसानों ने मंगलवार को संसद की ओर मार्च करने का ऐलान  भी किया है। 

यह भी पढ़े -जल्द ही विश्व स्तर पर डेल्टा वेरिएंट बन जाएगा कोरोना का सबसे प्रमुख स्ट्रेन, WHO ने दी चेतावनी

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बढ़ते मानसून  के दौरान संसद के बाहर किसानों द्वारा प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन से निपटने के लिए  दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। 

प्रस्तावित प्रदर्शन को टालने के लिए रविवार को दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों को मनाने की  कोशिश भी की लेकिन दिल्ली पुलिस  नाकाम रही। किसानों को प्रदर्शन के लिए वैकल्पिक स्थान देने की कोशिश की गई मगर किसान नहीं माने। ऐसे में किसानों की 26 जनवरी को की गई हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस की चिंता बढ़ गई है। नई दिल्ली के जिला डीसीपी दीपक यादव ने कहा कि पुलिस ने संसद में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की है। यहां की सुरक्षा हमारी प्राथमितका रहेगी। ड्रोन हमले के लिए खतरे को ध्यान में रखते हुए संसद के चारों और मल्टी लेयर सिक्यूरिटी का इंतजाम किया गया है। 

उन्होंने बताया कि डीडीएमए के दिशानिर्देशों के तहत राजनीतिक व धार्मिक सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाएं गए  है साथ ही अलग आदेश जारी कर धारा 144 भी लगाई गई है। ऐसे में ज्यादा लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। 

संसद की सुरक्षा  के लिए चार कंपनियां तैनात औरसंसद भवन की सुरक्षा में अद्र्धसैनिक बलों की चार कंपनियां तैनात की गई है। और इस कंपनी में 75 से 80 जवान होते हैं। इसके अलावा भी  दिल्ली पुलिस के 600 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं। यहां तैनात के लिए दिल्ली पुलिस के सभी जिला पुलिस  पुलिसकर्मी को बुलाए गए हैं। संसद की अब सुरक्षा 24 घंटे रहेगी। पहले संसद सत्र चलने तक सुरक्षा व्यवस्था रहती थी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दिल्ली पुलिस ने की Newsclick पत्रकारों पर छापेमारी: पोर्टल के दफ्तर पर ताबड़तोड़ छापेमारी

doonprimenews

G20 समिट : देश– विदेश के नेताओ के लिए दिल्ली तैयार । रात 9 बजे के बाद इन वाहनों की एंट्री पर रोक । जानिए क्या है पूरी खबर।

doonprimenews

राजधानी दिल्ली में फिर से सामने आई शर्मनाक घटना । अधिकारी पर लगे नाबालिक लड़की से रेप के आरोप । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment