Doon Prime News
delhi Breaking News

Delhi-NCR CNG Price: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को महंगाई का झटका, IGL ने बढ़ाए सीएनजी के दाम; जानिए नए रेट

सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली नोएडा ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की ओर से सीएनजी के दामों में यह इजाफा आज गुरुवार यानी 23 नवंबर 2023 से लागू किया गया है। सीएनजी की कीमतें बढ़ने का असर परिवहन और दैनिक वस्तुओं पर पड़ सकता है।

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गुरुवार सुबह महंगाई का एक झटका लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में कीमतों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है।सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की ओर से सीएनजी के दामों में यह इजाफा आज गुरुवार यानी 23 नवंबर 2023 से लागू किया गया है। बता दें कि जैसे ही सीएनजी की कीमतें बढ़ती हैं, वैसे परिवहन और दैनिक वस्तुओं सहित विभिन्न चीजों पर इसका असर दिखता है।दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित कर अब 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। वहीं, नोएडा में, संशोधित दर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम है और ग्रेटर नोएडा में 80.20 प्रति किलोग्राम है। गाजियाबाद और हापुड़ में संशोधित सीएनजी दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम है।

हालांकि, रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है। शुरुआत में सीएनजी का रेट 82.20 रुपये प्रति किलो था, अब 81.20 रुपये प्रति किलो है।सीएनजी के दाम बढ़ने से अब कैब सेवा देने वाली ओला और उबर भी अपनी लागत ज्यादा होने से किराए में बढ़ोतरी कर सकती हैं। वहीं, रोज के आवागमन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो रिक्शे का किराया भी बढ़ सकता है। अगर किराया बढ़ेगा तो इससे नियमित ऑटो-रिक्शा से यात्रा करने वाले लोगों का खर्चा बढ़ जाएगा।

Related posts

Lok Sabha Election 2024: आज ऋषिकेश पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम धामी ने किया गंगा पूजन

doonprimenews

UP: कैश वैन रूकते ही ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे लुटेरे, 4 गार्डों को मारी गोली, लूट ले गए रुपयों से भरा बक्सा । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे नई दिल्ली, निर्माणाधीन भवन’ उत्तराखंड निवास ‘का किया निरीक्षण

doonprimenews

Leave a Comment