Doon Prime News
delhi

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी,आज से चलेगी लोकल ट्रेन,लोगों को मिलेगी राहत


दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी,आज से चलेगी लोकल ट्रेन,लोगों को मिलेगी राहत

यात्रियों की राह को आसान करने के लिए बृहस्पतिवार को  ट्रेनें पटरी पर दौडे़ंगी। रेलवे आरक्षित ट्रेन के साथ कई अनारक्षित मेल व एक्सप्रेस ट्रेन भी बहाल करने जा रहा है। इसलिए कोविड काल में बंद  ट्रेनों के चलने से यात्रियों की जाने की  राह आसान होगी हालांकि ये सब ट्रेन विशेष  काम वाली होंगी। लिहाजा यात्रा किराया भी अधिक होगी। 

आरक्षित ट्रेनों के साथ अब लोकल ट्रेन भी पटरी पर चलेगी  दिल्ली के एनसीआर समेत अन्य जगहों की पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन  भी पटरी पर लौटने से यात्रियों को विशेष राहत मिलेगी। कोविड संक्रमण की कमी से और बंद होते राज्यों को ध्यान में रख  के रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

बृहस्पतिवार से प्रतापगढ़ जंक्शन-वाराणसी के बीच की  ट्रेन  अब प्रतिदिन अगले आदेश   तक ही शुरू होगी इसी तरह फैजाबाद-लखनऊ-फैजाबाद, बरेली-दिल्ली जंक्शन-बरेली, बालामऊ जंक्शन-शाहजहांपुर जंक्शन-बालामऊ, फिरोजपुर छावनी-लुधियाना-फिरोजपुर जंक्शन, नंगल डेम-दौलतपुर चैक-नंगल डेम, लखनऊ-कानपुर सेंट्रल-लखनऊ, अंबाला-लुधियाना-अंबाला, सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन-सहारनपुर, मुरादाबाद-सहारनपुर-मुरादाबादये ट्रेने चलेगी।  और ये ट्रेनें बृहस्पतिवार से प्रतिदिन चलेगी। 

इसके अलावा जालंधर सिटी-फिरोजपुर छावनी-जलंधर सिटी, दिल्ली जंक्शन-सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन, दिल्ली जंक्शन-रोहतक-दिल्ली जंक्शन, नई दिल्ली-गाजियाबाद-नई दिल्ली, फिरोजपुर छावनी-लुधियाना-फिरोजपुर छावनी, फिरोजपुर छावनी-फजिल्का जंक्शन-फिरोजपुर छावनी, लुधियाना जंक्शन-लोहिंया खास-लुधियाना जंक्शन, फाजिल्का जंक्शन-बठिंडा-लुधियाना जंक्शन, अमृतसर जंक्शन-पठानकोट-अमृतसर जंक्शन, वाराणसी जंक्शन-सुल्तानपुर-वाराणसी जंक्शन, प्रतापगढ़ जंक्शन-वाराणसी-प्रतापगढ़, अंबाला छावनी-सहारनपुर-अंबाला छावनी, सीतापुर सिटी-कानपुर सेंट्रल-सीतापुर सिटी, नजीबाबाद-गजरौला-नजीबाबाद समेत कई लोकल ट्रेनें पटरी प चलेगी।

यह भी पढ़े- अगस्त से शुरू होगा जसपुर के हल्दुआ शाहू में टोल प्लाजा, जानिए कितना होगा टोल टैक्स

रेलवे के इस निर्णय से दिल्ली के एनसीआर के लोगों को विशेष फायदा होगा। कामकाजी लोगों को अब सार्वजनिक वाहनों की कमी नहीं  होगी  इसके साथ ही अन्य सार्वजनिक वाहनों की अपेक्षा सस्ता और सुरक्षित सफर यात्री कर सकेंगे यात्री । व्यापारियों को भी इस निर्णय से लाभ मिलेगा और साथ ही आर्थिक व्यवस्था पटरी पर चलेगी सभी ट्रेनें अगले आदेश तक के लिए  बंद की गई हैं। इनमें से ज्यादातर डेली पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Independence Day 2022- स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर Delhi में आतंकी हमले का अलर्ट, हमले के लिए इस चीज का इस्तेमाल कर सकते है आतंकवादी

doonprimenews

नाबालिग बेटे ने अपने ही पिता को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

दिल्ली (Delhi): दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi Highcourt) राशन की डोर स्टेप डिलीवरी को दी मंजूरी |

doonprimenews

Leave a Comment