Doon Prime News
bihar nation

बक्सर रेल हादसे पर नीतीश कुमार ने जताया दुख , मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रु के मुआवजे का ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस हादसे से उन्हें बहुत दुख हुआ है। उन्होंने घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस हादसे से बिहार की जनता स्तब्ध है।

 23 डिब्बों वाली ट्रेन बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी। जिसे गुरूवार शाम 4.25 पर असम के कामाख्या पहुंचना था। लेकिन इससे पहले ही यह ट्रेन हादसे की शिकार हो गई। हादसे के बाद यात्रियों के चेहरे पर मौत का डर साफ तौर पर दिख रहा था। लोग मदद के लिए इधर-उधर भाग रहे थे। धीरे-धीरे जब लोग सामान्य हुए तो उन्होंने बताया कि कैसे उनको मौत छू कर निकली।

स्थानीय लोगों ने की मदद

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे श्रीनिवास पांडे ने कहा कि हादसे के बाद स्थानीय लोग तुरंत यहां पहुंचे और हमारी बहुत मदद की। हमारे कोच में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन कई लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे में बचे यात्रियों ने उस खौफनाक पल का दर्द बयां किया जब मौत उनको बड़े करीब से छुकर निकल गई।

एक घायल यात्री ने कहा कि मैं एसी कोच में था। अचानक एक शोर सुनाई दिया, लोग चिल्ला रहे थे, कई लोग मेरे ऊपर गिरे हुए थे। आपको बता दें कि अब तक इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 100 से ज्यादा लोग घायल है, वहीं, गंभीर रूप से घायल 20 लोगों को इलाज के लिए पटना एम्स रेफर कर दिया गया है। वहीं, लोगों का कहना है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ सकती है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद उत्तर मध्य रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए इस बात की जानकारी सीनियर पीआरओ अमित मालवीय ने दी। PNBE – 977144997, DNR – 8905697493, ARA – 8306182542, COML CNL – 7759070004, हेल्प लाइन नंबर प्रयागराज 0532-2408128, 0532-2407353, 0532-2408149

इस हादसे से बिहार के लोगों में आक्रोश है। लोगों ने रेलवे प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाए हैं।

Related posts

Rule Change From Today : आज से बदल गए ये पांच बड़े नियम, सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा असर, जानिए पूरी खबर

doonprimenews

यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकियों को किया ढेर, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

हाईकोर्ट ब्लास्ट के लिए अशरफ ने की थी रेकी, ऐसे बनवाया आईडी प्रूफ

doonprimenews

Leave a Comment