Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand:सर्दियों की आहट के साथ फिर बढ़ने लगी बिजली की मांग,शुरू हुई कटौती,4.4करोड़ यूनिट के सापेक्ष 3.6करोड़ यूनिट तक ही उपलब्ध

खबर प्रदेश में सर्दियों की आहट के साथ ही बिजली की मांग फिर बढ़ने लगी है। मांग के सापेक्ष कम उपलब्धता होने के चलते यूपीसीएल ने कटौती शुरू कर दी है। निगम बाजार से रोजाना 60 से 70 लाख यूनिट बिजली खरीद रहा है।


बता दें की अक्तूबर महीने की शुरुआत में केंद्र से गैर आवंटित कोटे की अतिरिक्त बिजली मिलने के बावजूद प्रदेश में बिजली किल्लत बढ़ने लगी है। पिछले तीन दिन से लगातार 4.4 करोड़ यूनिट से ऊपर बिजली की मांग पहुंच रही है, जिसके सापेक्ष केंद्र व राज्य से केवल 3.6 करोड़ यूनिट तक बिजली ही उपलब्ध हो पा रही है।


वहीं निगम रोजाना बाजार से बिजली खरीदने के बावजूद कटौती को मजबूर है। मंगलवार को जहां ऊधमसिंह नगर में करीब दो घंटे, रुड़की, काशीपुर व हल्द्वानी में करीब एक-एक घंटे, स्टील फर्नेश उद्योगों में करीब दो घंटे की कटौती गई थी।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand Breaking- पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, अब अमरनाथ की तरह आदि कैलाश यात्रा को भी मिलेगा बढ़ावा*


दरअसल,बुधवार को भी ग्रामीण इलाकों में दो से तीन घंटे की कटौती की गई। वहीं छोटे शहरों में करीब 50 मिनट की कटौती की गई। यूपीसीएल प्रबंधन के मुताबिक, बाजार से लगातार बिजली की मांग पूरी करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related posts

इस दिन होगी धामी कैबिनेट की बैठक, प्रदेश की पहली सेवा क्षेत्र नीति को मिल सकती है मंजूरी

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- आज से प्रवेश करने जा रहा उत्तराखंड में भारी बारिश का मानसून, देखिए क्या है अपडेट

doonprimenews

उत्तराखंड सरकार ने जारी किया 22 जनवरी को अवकाश का आदेश

doonprimenews

Leave a Comment