Doon Prime News
uttarpradesh

उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जल्द हो सकता है जारी , पढ़िए पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) यानि यूपी बोर्ड( UP board) द्वारा इंटरमीडिएट (intermediate) कक्षाओं की बोर्ड(Board) परीक्षाओं के लिए परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही जारी किया सकता है। परिषद द्वारा कक्षा 12 के लिए यूपी बोर्ड टाइमटेबल (time table) 2022 पीडीएफ फॉर्मेट(PDF format) में आधिकारिक वेबसाइट( website), upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा, जहां से उम्मीदवार इसे डाउनलोड (download) कर सकेंगे। यूपीएमएसपी द्वारा यूपी बोर्ड कक्षा 12 टाइमटेबल 2022 पीडीएफ डाउनलोड लिंक जल्द ही एक्टिव (Active) किए जाने की संभावना इसलिए बढ़ गई है क्योंकि एनटीए द्वारा देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग(engineering) प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2022 की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है और इसके साथ तालमेल बैठाते हुए इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आयोजित होनी हैं

वहीं, दूसरी तरफ, जेईई मेन की तारीखों के साथ विभिन्न केंद्रीय व राज्यों के बोर्ड द्वारा कक्षा 12 की परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम जारी किया जा चुका है। इसमें सीआइएससीई (CISCE), हरियाणा बोर्ड(Haryana board), तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, आदि शामिल हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल राज्य कक्षा 12 की परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव के साथ नया टाइमटेबल अगले सप्ताह जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़े –  बॉलवुड एक्ट्रसे करिश्मा कपूर हुईं कोरोना पॉजिटिव, पढ़िए पूरी खबर

आपको बता दें कि कि यूपी बोर्ड (Up board) की परीक्षाओं को इस वर्ष राज्य में हो रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आगे बढ़ाया गया था। ऐसे में जबकि विधानसभा चुनावों के नतीजे अब 10 मार्च को घोषित कर दिए जाएंगे, तो यह संभव है कि यूपी बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए संभावित तारीखों की भी घोषणा जल्द ही कर दी जाए। हालांकि, अभी स्टूडेंट्स (students) को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएमएसपी द्वारा राज्य के सम्बद्ध स्कूलों में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं से पहले कक्षा 9 और कक्षा 11 की परीक्षाएं आयोजित करते हुए अंक मार्च के तीसरे सप्ताह तक अपलोड(upload) करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में परिषद द्वारा जारी किए जाने वाले यूपी बोर्ड कक्षा 12 टाइमटेबल 2022 पीडीएफ में इंटरमीडिएट (intermediate)की परीक्षाएं मार्च के आखिर से या अप्रैल के पहले सप्ताह से होने की संभावना है।

Related posts

दुखद- पेड़ से टकराई कार ,5 लोगों की दर्दनाक मौत,

doonprimenews

3 नाबालिग छात्राएं अचानक हुई लापता ,दिन रात एक कर police खंगाल रही है जानिए पूरा मामला

doonprimenews

उत्तराखंड में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट, केदरानाथ यात्रा रोकी गई

doonprimenews

Leave a Comment