Doon Prime News
uttarpradesh

छात्र के साथ क्रूरता: साथियों ने किया बंधक, निर्वस्त्र कर पीटा, जलाया और नाजुक अंग में बांधी ईंट

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से एक दिल दहलाने वाली खबर ने सभी को स्तब्ध कर दिया है। यहां एक छात्र के साथ अपने ही दोस्तों द्वारा की गई बर्बरता की घटना ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। जिस तरह से छात्र के साथ क्रूरता की गई, वह न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक यातना का भी प्रतीक है।

पांडुनगर में रहकर नीट की तैयारी कर रहे छात्रों ने ऑनलाइन गेम खेलते हुए बाजी लगाई जिसमें एक छात्र 20 हजार रुपये हार गया। यह राशि न चुका पाने की स्थिति में उसे अत्यधिक क्रूरता का सामना करना पड़ा। दोस्तों ने उसे निर्वस्त्र कर बंधक बना लिया, जमकर पीटा, जलती लकड़ी से दागा और नाजुक अंग में ईंट बांधकर लटका दिया।

इस घटना का वीडियो भी बनाया गया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया, जिससे छात्र की पीड़ा और भी गहरी हो गई।इस नृशंस कार्य में शामिल दो छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अन्य साथियों की तलाश जारी है। इस घटना ने न केवल पीड़ित छात्र और उसके परिवार को, बल्कि समाज के हर एक सदस्य को गहरे आघात पहुंचाया है।

इस घटना की व्यापकता ने कई सामाजिक प्रश्न खड़े कर दिए हैं। पहला प्रश्न तो यही है कि आखिर क्यों कुछ युवा इस तरह के अमानवीय कृत्य के लिए तैयार हो जाते हैं? क्या यह इंटरनेट का असर है या हमारी सामाजिक व्यवस्था में कहीं कुछ कमी है? दूसरा महत्वपूर्ण पहलू यह है कि ऐसे मामलों में समाज की प्रतिक्रिया क्या होनी चाहिए और युवाओं में सही मूल्यों की शिक्षा कैसे दी जाए?

यह भी पढ़े: ISC,ICSE 2024:10 वीं – 12वीं का रिजल्ट जारी, CISCE बोर्ड ने लिया चौंकाने वाला फैसला , जानिए क्या है पूरी खबर

कानूनी रूप से, ऐसे कृत्यों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान है। यह जरूरी है कि पीड़ितों को न्याय मिले और अपराधियों को उचित सजा दी जाए। इसके साथ ही, इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समाजिक जागरूकता और कठोर कानूनी प्रावधानों की आवश्यकता है।

Related posts

जंग का अखाड़ा बनी शामली निकाय बैठक! जमकर चले लात-घूंसे, एक दूसरे पर फेंकी गईं कुर्सियां।

doonprimenews

Breaking News- यूरोपियन देश किंगडम ऑफ बेल्जियम के भारत में राजदूत डिडिएर वेंडरहासेल्ट ने मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi) से की मुलाकात

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात , बुधवार को अहमदाबाद में करेंगे रोड शो

doonprimenews

Leave a Comment