Doon Prime News
uttarpradesh

कानपुर में हुआ बड़ा सड़क हादसा, ट्रैक्टर -ट्राली पलटी 26लोगों की गई जान, पीएम मोदी और सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

सड़क हादसा

खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर से आ रही है। कानपुर में घाटमपुर क्षेत्र के भीतर गांव में एक बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें 26 लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि 50 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मामले में लापरवाही के चलते स्टेशन इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है और बाहरी कानपुर के एसपी टीएस सिंह ने कहा कि जांच चल रही है। यदि कोई और भी दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

मुंडन समारोह से लौट रहे थे सभी लोग
आपको बता दें कि कोरथा गांव निवासी एक मुंडन संस्कार में फतेहपुर गए थे। वहीं से मुंडन करा कर लौट रहे ट्रैक्टर सवार ट्रॉली सहित हादसे के बाद खंती पानी भरे में जा गिरे। घटना से भयंकर चीख-पुकार मच गई। आधे घंटे तक ट्रॉली बाहर नहीं निकाली जा सकी इससे पानी के अंदर ही अधिकतर लोगों की मृत्यु हो गई थी। कानपुर के डीएम विशाख अय्यर द्वारा बताया गया कि सभी 26 शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है एवं शवों को उनके गांव भेजा गया है।

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख, हादसे के पीड़ितों को मदद देने की करी घोषणा

वही मौके पर पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी भी पहुंचे बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर में करीब 50 लोग सवार थे जिनमें से 26 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल है पुलिस प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच रहे हैं और इसके अभियान जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाटमपुर सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत पर दुख जताया है एवं उनके परिजनों को राहत कोष से मदद दिए जाने की भी घोषणा की है। पीएम राहत कोष से हादसे में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को दो लाख और घायलों को ₹50000 जुर्माना देने की घोषणा की गई है वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घाटमपुर ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हादसे में घायल लोगों के उचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। कानपुर नगर में ट्रैक्टर की ट्रॉली पलट जाने से लगभग 26 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हैं मौके पर आठ एंबुलेंस 108 और 102 ने तुरंत मरीजों को सीएससी में भर्ती करा दिया। उसके बाद मरीजों को हेल्ट मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है। हेल्ट हॉस्पिटल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है वही हॉस्पिटल में पहले से भर्ती मरीजों को वार्ड्स में शिफ्ट किया गया।

यह भी पढ़े –Cheapest Jio Smartphone- जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है Jio का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जिसकी खासियतें जान आप भी जरूर खरीदना चाहेंगे


घर से 5 किलोमीटर की दूरी पर हुआ हादसा
बता दे कि हादसे में घायल ज्ञानवती ने बताया कि उनके छोटे बेटे अभी का आज मुंडन समारोह था।वह उनके पति राजू, दो बेटियों रिया और प्रिया, सास जानकी और गांव के अन्य लोगों के साथ मुंडन समारोह में गए हुए थे। वहां से वापसी के समय हादसा हो गया जबकि उनके ससुर सिद्धि लाल घर पर ही थे।घर से 5 किलोमीटर पहले हादसा हुआ है।सभी मृतक मल्लाह वर्ग के बताए जा रहे हैं ट्रैक्टर चालक के नशे में होने की भी बात सामने आई है।

Related posts

Breaking News- ईमेल (E-mail) भेजकर श्रीराम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ प्रमुख को बम से उड़ाने की मिली धमकी

doonprimenews

“रामनवमी के मौके पर सूर्य तिलक: देशवासियों का बेसब्री से इंतजार, दो साल की मेहनत का फल दिखाएगा, श्रीराम का विशेष अभिषेक।”

doonprimenews

ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला: इतनी यातनाएं सहने के बाद भी माँझी ने कहीं बस ये बात की जीने की इच्छा ने जिंदा रखा।

doonprimenews

Leave a Comment