Doon Prime News
National uttarpradesh

“रामनवमी के मौके पर सूर्य तिलक: देशवासियों का बेसब्री से इंतजार, दो साल की मेहनत का फल दिखाएगा, श्रीराम का विशेष अभिषेक।”

अयोध्या में रामनवमी के पावन अवसर पर भव्य राममंदिर में श्री रामलाला का जन्मोत्सव मनाने की धूमधाम तरीके से तयारिया की जा रही हैं. यह अवसर हर राम भक्त के लिए खाफी खास और उत्सव भरा है. जन्मोत्सव की प्रत्येक प्रक्रिया अविस्मरणीय होगी. इस बार त्रेता में जन्मे श्रीराम के अभिषेक की तैयारियां जोरशोर से की गई हैं. आज रामनवमी के दिन दोपहर 12 बजे जब श्रीराम का जन्म होगा उसी के बाद उनके माथे पर 4 मिनट के लिए सूर्य की किरण पड़ेगी.

यह भी पढ़े – विकासनगर: पिकनिक मनाने आए दो उत्तराखंड के युवक यमुना में नहाते समय गहरे पानी में डूबने से दो की मौत, जानिये पुरा मामला

श्री भगवान राम का सूर्य अभिषेक विज्ञान के फॉर्मूले के तहत किया जाएगा. वैज्ञानिकों ने इस पर काफी रिसर्च किया था और इसका बीते दिनों ट्रायल भी किया गया जो आज सफल होने जा रहा है. अब रामनवमी के दिन जब भगवान राम का जन्मदिन मनाया जाएगा तो उसी दौरान उनके माथे पर सूर्य तिलक किया जाएगा. इस पल का हिस्सा देश दुनिया में बैठे राम भक्त भी बनेंगे.

Related posts

यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन पर एक्शन: लग सकता है प्रतिबंध, प्रदेश में नहीं बिक पाएंगे हलाल सर्टिफाइड उत्पाद।

doonprimenews

उत्तराखंड चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई यहां मिले 70 लाख से अधिक के शराब

doonprimenews

स्मैक के साथ महिला गिरफ्तार, 50 हजार की नकदी भी बरामद

doonprimenews

Leave a Comment