Doon Prime News
uttarakhand

रात्रि प्रवास के लिए आज फाटा पहुंचेगी चल उत्सव विग्रह डोली, बाबा केदार का आशीर्वाद लेने उमड़ा आस्था का सैलाब

अपने धाम जाने के लिए बाबा केदार की चल उत्सव विग्रह डोली प्रस्थान कर चुकी है। सोमवार को चल उत्सव विग्रह डोली ने ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से प्रस्थान किया। जिसके बाद डोली ने रात्रि विश्राम विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी में किया। आज बाबा केदार की डोली रात्रि प्रवास के लिए फाटा पहुंचेगी।

बाबा केदार की डोली आज रात्रि प्रवास के लिए दूसरे पड़ाव फाटा पहुंचेगी। मंगलवार सुबह ही चल उत्सव विग्रह डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव के लिए रवाना हुई। इस दौरान बाबा केदार का आशीर्वाद लेने के लिए आस्था का सैलाब उमड़ा। पूरा क्षेत्र बाबा केदार के जयकारों से गूंज उठा।

यह भी पढ़े: सेना के जवान ने किया दुष्कर्म, बनाई अश्लील वीडियो; मित्र को दिखाने के बाद वह भी महिला के घर पहुंचा

बता दें कि सोमवार सुबह भगवान केदारनाथ की पंचमुखी चल उत्सव विग्रह डोली सेना की बैंड धुनों और पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ ऊखीमठ से अपने धाम के लिए रवाना हुई। इसके बाद सोमवार रात को चल उत्सव विग्रह डोली ने विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी में रात्रि विश्राम किया।

आठ मई बुधवार को पंचमुखी चल उत्सव विग्रह डोली गौरीकुंड स्थित गौरा माई मंदिर पहुंचेगी। यहां रात्रि विश्राम के बाद नौ मई को केदारनाथ धाम के लिए उत्सव डोली रवाना होगी। नौ मई को उत्सव डोली केदारनाथ पहुंचेगी जिसके अगले दिन यानी 10 मई को धाम के कपाट विधि-विधान पूर्वक शुभ मुहुर्त में खोल दिए जाएंगे।

Related posts

उत्तराखंड STF का सराहनीय काम, पिछले 7 दिन में लौटाए लोगों के इतने लाख रुपए

doonprimenews

सीएम ने किया 55 करोड़ 53 लाख रूपये की लागत से निर्मित साइंस सिटी का शिलान्यास

doonprimenews

Uttarakhand:मौसम ने ली करवट,केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले स्थानों में हुई बर्फबारी, ठंड बढ़ी

doonprimenews

Leave a Comment