Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update- मौसम विभाग द्वारा ख़राब मौसम को देखते हुए फिर दो दिन के लिए येलो अलर्ट किया गया जारी

Weather
Weather department द्वारा ख़राब मौसम को देखते हुए किया गया दो दिनों का Yellow Alert जारी। आपको बता दे की मंगलवार को भी मौसम खराब रहेगा। वही कहा जा रहा है की 13 के बाद वर्षा से राहत मिल सकती है। प्रदेश में अभी भी मानसून सक्रिय है। वहीं बारिश और बर्फबारी से अब ठंड बढ़ने लगी है।

साथ ही आपको बता दे की मंगलवार को Dehradun के साथ-साथ अधिकतर इलाकों में मौसम खराब बना रहा। Dehradun में बादल छाए रहे और हल्‍की बूंदाबांदी होती रही। वहीं मसूरी में रातभर से बारिश जारी रही।

दो दिनों तक Yellow Alert जारी

वही, Weather department के मुताबिक बताया गया की, Tuesday व Wednesday को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने और एक से दो दौर तेज बौछार पड़ने की संभावना है। जिसको देखते हुए इन दो दिनों के लिए Yellow Alert जारी किया गया है। साथ ही वही पिछले 24 घंटे में रामनगर में 58.2 मिमी व नैनीताल में 38.4 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

अक्टूबर के महीने में हो सकती है उत्तराखंड से मानसून की विदाई

State Meteorological Center के Director Bikram Singh के मुताबिक बताया जा रहा है की उत्तराखंड से मानसून की विदाई में अभी 3 से 4 दिन और लग सकते हैं। वही अब एक तरफ उम्मीद जताई जा रही है कि 13 या 14 अक्टूबर से उत्तराखंड से मानसून की विदाई हो जाएगी। हालांकि, 8 अक्टूबर को Dehradun और Uttarkashi के कुछ क्षेत्रों से मानसून की विदाई की संभावना बनी थी, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया और उत्तराखंड के साथ-साथ उत्तर भारत में एक बार फिर तेज वर्षा व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने लगी।

Related posts

बड़ी खबर: यहां खाई में गिरा वाहन, SDRF ने रात को किया Rescue, मौके पर 3 लोगों कि मौत

doonprimenews

बड़ी खबर: संदिग्ध अवस्था में पड़ी मिली वृद्ध महिला की लाश, पुलिस कर रही है जांच, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- चीन सीमा (China Border) को जोड़ने वाला जोशीमठ मलारी हाईवे पर बार-बार गिर रहा मलबा

doonprimenews

Leave a Comment