Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- चीन सीमा (China Border) को जोड़ने वाला जोशीमठ मलारी हाईवे पर बार-बार गिर रहा मलबा

Uttarakhand से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Chamoli district में रुक-रुककर हो रही भारी बारिश से China border क्षेत्र को जोड़ने वाला Joshimath-Malari Highway कई जगहों पर बदहाल स्थिति में पहुंच गया है। बता दे की Jumma Village के समीप Tamak Nala में रोज मलबा आने से वाहनों की आवाजाही बाधित हो रही है। कहां जा रहा है कि मंगलवार को भी करीब 6 घंटे तक हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप रही जिससे सेना, ITBP के साथ ही स्थानीय वाहनों की आवाजाही ठप रही।

बता दे की सोमवार रात को China border क्षेत्र में भारी बारिश हुई जिससे Malari Highway पर Tamak Nala में हाईवे बंद हो गया। मंगलवार सुबह करीब 5 बजे वाहनों की आवाजाही शुरू हुई तो तमक नाले में मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई। जिसके बाद Border Roads Organisation की JCB के जरिए हाईवे खोलने का काम शुरू किया। करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद पूर्वाह्न ग्यारह बजे हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए सुचारु किया गया।

हालांकि, अभी नाले में टनों मलबा अटका है जो बारिश होने पर फिर से हाईवे पर आ जाएगा। वहीं, BRO के Commander Colonel Ankur Mahajan ने बताया कि हल्की बारिश होने पर भी यहां हाईवे बंद हो रहा है। हाईवे खोलने के लिए मौके पर JCB तैनात है।

Related posts

शिवरात्रि के लिए नीलकंठ पहुंचने लगे हैं शिवभक्त, खिले व्यापारियों के चेहरे

doonprimenews

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी, SDRF, जिला प्रशासन सहित पुलिस टीमलोकल ग्रामीणों की भी मदद से राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है।

doonprimenews

नैनीताल हाईकोर्ट ने न्यायिक अधिकारियों का किया तबादला,जानिए पूरी लिस्ट

doonprimenews

Leave a Comment