Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- आज से प्रवेश करने जा रहा उत्तराखंड में भारी बारिश का मानसून, देखिए क्या है अपडेट

Weather

Uttarakhand से आज मौसम को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि South West Monsoon तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। कहां जा रहा है कि इसके प्रभाव के चलते अगले 5 दिनों तक लगातार बारिश होगी। साथ ही वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश के Mountainous districts में रविवार को तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की आशंका है। इसके साथ ही Uttarakhand में मानसून औपचारिक तौर पर प्रवेश कर जाएगा।

साथ ही वही आपको बता दें कि Weather Department द्वारा Nainital, Champawat, Pithoragarh, Bageshwar, Dehradun, Tehri और Pauri Districts में कहीं-कहीं तेज बौछारों के साथ भारी बारिश का Orange Alert जारी किया गया है। जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में कई दौर की बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है। Meteorological Center के Director Bikram Singh ने कहा, रविवार को प्रदेशभर में बारिश होगी।

वहीं, India Meteorological Department (IMD) ने बताया कि धीमी शुरुआत के बाद मानसून तेजी के साथ आगे बढ़ते हुए Eastern Uttar Pradesh, Jharkhand, Bihar, Odisha, Maharashtra के अधिकतर हिस्सों, Tamil Nadu, Karnataka, West Bengal, Northeast India, Uttarakhand, Himachal Pradesh के अधिकांश भागों और Chhattisgarh को कवर कर चुका है। जिससे Punjab से लेकर Uttar Pradesh, Himachal Pradesh से लेकर Maharashtra और Hariyana, Uttarakhand समेत लगभग पूरे देश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी।

Related posts

Uttarakhand :दोपहर बाद बदला मौसम, मसूरी और उत्तरकाशी में हुई जमकर बारिश, तीन जिलों में येलो अलर्ट जारी

doonprimenews

Haldwani :संदिग्ध परिस्थितियों में हुई 13साल के बच्चे की मौत, दो दिन पहले बिगड़ी थी तबियत

doonprimenews

Uttarkashi Tunnel Rescue News- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तरकाशी टनल हादसे से किए गए श्रमिकों से की बात, जज्बे को किया सलाम

doonprimenews

Leave a Comment