Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आज बिगड़ा रहेगा मौसम, भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है। भारी बारिश के बीच बर्फबारी से ठंड लौट आई है। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में वर्षा और चार धाम समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात का दौर शुरू हुआ। रुद्रप्रयाग में दूसरे दिन भी केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर जारी रहा। अब तक ताजी बर्फ एक फीट से अधिक तक जम चुकी है।

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। राज्य के मैदानी क्षेत्रों में वर्षा और चार धाम समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात का दौर शुरू हुआ। वहीं, देहरादून में देर रात झमाझम वर्षा हुई, जिससे पारा फिर से लुढ़क गया है।

बर्फबारी के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड लौट आई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। चोटियों पर भारी हिमपात और निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि व वर्षा हो सकती है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम के करवट बदलने के बाद प्रदेशभर में वर्षा-बर्फबारी होने लगी है। सोमवार को उत्तरकाशी के गंगोत्री-यमुनोत्री क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हुई। निचले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। चमोली जिले में दोपहर बाद निचले इलाकों में लगातार वर्षा व हेमकुंड, बदरीनाथ धाम, गौरसों, औली, भराड़ीसैंण सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी से कड़ाके की ठंड होने लगी है।

रुद्रप्रयाग में दूसरे दिन भी केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर जारी रहा। अब तक ताजी बर्फ एक फीट से अधिक तक जम चुकी है। वहीं, दोपहर बाद निचले इलाकों में हल्की वर्षा हुई है। दून में सुबह से ही बादलों का डेरा रहा। दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई। देर रात झमाझम बौछारें पड़ीं। मसूरी समेत आसपास के क्षेत्रों में बादल छाये रहने के साथ हल्की वर्षा हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। चोटियों पर भारी हिमपात और निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि व वर्षा हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related posts

Uttarakhand :उत्तराखंड के लिए भारी होंगे अगले 24घंटे, इन चार जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी

doonprimenews

विश्व प्रसिद्ध टिहरी झील में तीन दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स एशियाई चैंपियनशिप की हुई शुरुआत,सीएम धामी और ऊर्जा मंत्री ने किया शुभारम्भ

doonprimenews

25लाख के इनामी सुपारी किलर को उत्तराखंड STF ने किया गिरफ़्तार, पंजाब के तरनतारन में की थी सनसनीखेज हत्या

doonprimenews

Leave a Comment