Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- मौसम विभाग की ओर से हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने का येलो अलर्ट किया गया जारी, जानिए उत्तराखंड में कब बरसेंगे बादल

Uttarakhand Weather Updat- उत्तराखंड से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट. एक बार फिर बिना बारिश के मौसम बदल रहा अपना तेवर. भले ही शनिवार को सामान्य हो गया, लेकिन कंपकपाती ठंड से राहत नहीं मिली। उधर Weather Scientists की मानें तो जब तक बारिश नहीं होती तब तक सूखी ठंड इस तरह ही परेशान करेगी। दूसरे दिन भी कोहरा छाने और पाला पड़ने से शीत दिवस जैसी स्थिति रही।

बता दे की बीते शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 6 डिग्री कमी के साथ 13.4 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि, दूसरे दिन शनिवार को अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 20.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। सुबह से ही कोहरा छाने और पाला पड़ने की वजह से मैदान से लेकर पहाड़ तक शीतलहर ने परेशान किया।

साथ ही आपको बताते हैं कि दिन भर कोहरा छाने, सर्द हवाएं चलने से कंपकपी छूट गई। सूरज और बादल के पीछे आंख-मिचौली का खेल देखने को मिल रहा है। यही कारण रहा की तापमान थोड़ा सामान्य रह सका। वहीं, अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो पंतनगर का अधिकतम तापमान 1 डिग्री कमी के साथ 17.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हालांकि, मुक्तेश्वर (Mukteshwar) का अधिकतम तापमान 5 डिग्री बढ़ोतरी के साथ 17.8 और New Tehri का भी एक डिग्री बढ़ोतरी के साथ 16.6 डिग्री रहा। वहीं, दूसरी तरफ अगर आज यानी रविवार दून का अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने के आसार हैं।

वहीं, दूसरी तरफ Meteorological Center ने आज (रविवार) Haridwar और Udham Singh Nagar में कोहरा छाने का Yellow Alert जारी किया है। इन दोनों जिलों में शीत दिवस होने के आसार हैं। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि मौसम के बदलते पैटर्न से इस साल विंटर बारिश (Winter Rain) न होने तक विंड चिल इफेक्ट (Wind Chill Effect) जारी रहेगा। उधर, Weather Scientists का कहना है, इफेक्ट खत्म होने के बाद ही बादल बरसेंगे। वहीं, Meteorological Center की ओर जारी पूर्वानुमान के अनुसार 17 January के बाद प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है।

Related posts

UKSSSC Paper Leak में एक और बड़ा अपडेट, अब ये इंजीनियर मिया बीवी का नाम आया सामने

doonprimenews

बदल गया है CBSE term 1 exam का इस विषय का result, बोर्ड ने जारी किया बड़ा अपडेट

doonprimenews

देवभूमि में दंगे,फसाद करने वाले उपद्रवियों पर सरकार की कड़ी नकेलअब दंगाईयों से होगी निजी, सरकारी संपत्ति क्षति की पूरी वसूली

doonprimenews

Leave a Comment