Doon Prime News
uttarakhand

बदल गया है CBSE term 1 exam का इस विषय का result, बोर्ड ने जारी किया बड़ा अपडेट

CBSE

 

CBSE term 1 exam के विषय को लेकर उत्तराखंड से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि CBSE term 1 exam का इस विषय का result बदल गया है। बता दे की बोर्ड द्वारा बड़ा अपडेट जारी किया गया है।

Central board of secondary education यानी की CBSE के द्वारा उसी दिन पहले कक्षा 10 के term 1 exam के results जारी किए गए थे। इसके बाद इसमें कुछ विवाद हुआ जिसके बाद आप CBSE ने उत्तर कुंजी में कुछ बदलाव किए हैं। चलिए जानते हैं क्या है यह बदलाव और किस विषय में हुए हैं यह बदलाव।

CBSE term 1 exam के बाद 10th class का रिज़ल्ट जारी किया गया। CBSE ने ओडिया भाषा की class 10th की OMR सीट का पुनः मूल्यांकन किया है और संशोधित उत्तर कुंजी जारी की है। आपको बता दें की रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद इस को लेकर विवाद शुरू हो गया जिसके बाद शिक्षा मंत्री Dharmendra Pradhan के द्वारा बोर्ड को निर्देशित किया गया कि उनके द्वारा एक विशेषज्ञ समिति बनाई जानी चाहिए और इस विवाद को 24 घंटे के अंदर हल किया जाना चाहिए। जिसके बाद दिए विशेषज्ञ समिति बनाई गई विसंगतियों को दूर करके नई उत्तर कुंजी जारी की गई।

यह भी पढ़े- यूट्यूबर Flying Beast की सराहनीय पहल, The Kashmir Files गरीबों को दिखाने के लिए कर दिया ये काम

वही अगर बात करें CBSE term 1 class 12th results की तो बोर्ड इस सप्ताह के अंदर ही results जारी कर सकता है। जब बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा तो आप cbse की official website cbseresult.nic.in पर जाकर या फिर cbse.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Related posts

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरा, इस बैठक में लेंगे भाग

doonprimenews

विधानसभा के निलंबित सचिव सिंघल को कारण बताओ नोटिस, जाने किस कारण भेजा गया ये नोटिस

doonprimenews

Chardham Yatra :केदारनाथ और बदरीनाथ में वीआईपी श्रद्धालुओं से अबतक 24 लाख रूपये कमा चुकी बीकेटीसी, मुख्यमंत्री धामी, अक्षय कुमार, कंगना रनौत समेत कई VIP ने किए दर्शन

doonprimenews

Leave a Comment