Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather update : राज्य में फर्ज बढ़ेगा गर्मी का कहर, अगले साथ दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Weather

आइये आपको बताते है क्या है मौसम का हाल। बता दे की पारा 40 के पार पहुंच गया है, कहा जा रहा है की अगले सात दिन होगा और बुरा हाल सूरज की तपिश से जून के पहले सप्ताह में ही तापमान Record 40 Degree Celsius पहुंच गया है। बताया जा रहा है की गर्मी से झुलस रहे लोगों को अभी कुछ दिन और राहत नहीं मिलने वाली है। वही, Weather Department के मुताबिक कहा जा रहा है की 7 June तक तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। बढ़ते तापमान को लेकर Weather Department द्वारा Yellow Alert भी जारी किया गया है। राजधानी दून मेें लगातार कई दिनों से पारे के 40 के ऊपर जाने से जहां लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रखा है।

June के पहले सप्ताह में ही 40 Degree पहुंचा तापमान।

बता दे की Haldwani में सूरज की तपिश से June के First Week में ही तापमान Record 40 Degree Celsius पहुंच गया है। इससे पहले 22 June 2018 को तापमान 40.2 Degree Celsius पहुंचा था। कहा जा रहा है की गर्मी से झुलस रहे लोगों को अभी कुछ दिन और राहत नहीं मिलने वाली है। Weather Department के मुताबिक कहा जा रहा है की 7 June तक तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। बढ़ते तापमान को लेकर Weather Department द्वारा Yellow Alert भी जारी किया गया है।

वही, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक Vikram Singh द्वारा बताया गया कि इस समय नमी नहीं होने और ड्राई हवा के कारण तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। Pakistan से शुष्क हवाएं उत्तर भारत की तरफ बढ़ी हैं, इसका असर तापमान पर देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे सप्ताह इसी तरह गर्मी का प्रकोप रहेगा। बीच-बीच में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर : यहां प्रशासन ने लगाया Curfew, कानपुर में हुई हिंसा के कारण लिया फैसला।

इधर लगातार दूसरे दिन Hot Weather के चलते हो रही उमस ने लोगों को घरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। लोग चेहरा ढककर बाहर निकल रहे हैं। Haldwani का अधिकतम तापमान 40 Degree और न्यूनतम 20.8 Degree Celsius जबकि मुक्तेश्वर का 29 और न्यूनतम 16 Degree Celsius Record किया गया।

Related posts

बड़ी खबर: नौकरी के नाम पर ठगी को देते थे अंजाम, मुंबई की अभिनेत्री रिविका मनी भी शामिल।

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- आज की धामी कैबिनेट में यह लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

doonprimenews

Harish Rawat और उनकी बेटी ने दर्ज कराई FIR, इन लोगों पर कार्रवाई की मांग

doonprimenews

Leave a Comment