Doon Prime News
uttarakhand

भारी बारिश के चलते चारधाम रूट पर बद्रीनाथ -गंगोत्री हाईवे हुआ बंद,सड़क के दोनों तरफ लगी गाड़ियों की कतार

रस्ते बंद

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से आ रही है। जहां लगातार हो रही भारी बारिश के चलते नेशनल हाईवे समेत कई सड़कें बंद है। जी हां बता दे कि चार धाम यात्रा रूट पर बद्रीनाथ,गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे बंद होने के चलते तीर्थ यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।मलबा आने के कारण सड़कें बंद हैं जिससे सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई है।


मार्ग खोलने में खराब मौसम और बारिश कर रही है बाधा उत्पन्न
आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा सड़कों को खोलने का कार्य लगातार जारी है लेकिन लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम इस समय में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की ऋषिकेश -बदरीनाथ हाईवे पर कौड़ियाला शिवपुरी और तीन पानी के पास मलबा आने के कारण मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है।एक तरफ जहां मार्ग बाधित होने से यात्री रास्ते में ही रुके हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर ऋषिकेश से चार धाम जाने वाले यात्रियों को ऋषिकेश में ही रोक दिया था । गंगोत्री हाईवे भी मलबा गिरने से बाधित हो रहा है। नेशनल हाईवे के कर्मचारी मलबा हटाने में जुट गए हैं लेकिन लगातार मलबा गिरने से दिक्कत आ रही है। उधर, बदरीनाथ हाईवे पर लगभग 3 घंटे बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई है।


शिवपुरी के पास से मार्ग खोल दिया गया है, जबकि तीन पानी के पास मलबा हटाया जा रहा है। एनएच के सहायक अभियंता एसके द्विवेदी के द्वारा बताया गया की लगातार मलबा गिरने से मार्क फिर बाधित हो सकता है इसलिए वाहनों को विभिन्न स्थानों पर रोककर आगे भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़े –Pizza की तरह मिनटों में होगी iPhone 14 की डिलीवरी, इस App के द्वारा मिनटों में घर पहुंच जाएगा फोन।


मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान की बात मानें तो शुक्रवार और शनिवार के लिए पर्वतीय जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार, देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना को लेकर यलो अलर्ट है। बिजली गिरने व चमकने को लेकर भी कहीं कहीं ऑरेंज अलर्ट है।
भारी बारिश और खराब मौसम के बीच तीर्थ यात्रियों का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है। चारधाम में जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए सरकार ने पंजीकरण अनिवार्य किया है।

Related posts

Uttarakhand News- सिल्क्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) का निर्माण कर रही कंपनी ने सभी फंसे हुए मजदूरों को 2-2 Lakh रुपये देने की घोषणा की, कर्मचारी को भी मिलेगा 2 माह का बोनस

doonprimenews

रोडवेज की बस अनियंत्रित होकर हईवे पर पलटी, आठ लोग घायल

doonprimenews

उत्तराखंड बन रहा स्नो वेडिंग डेस्टिनेशन,बर्फबारी के बीच जिंदगी की नई शुरुआत करने आ रही देश के कई क्षेत्रों से युवा

doonprimenews

Leave a Comment