Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :2फरवरी को सरकार को ड्राफ्ट सौंपेगी यूसीसी कमेटी, सीएम धामी ने बताया आगे का मास्टर प्लान

बड़ी खबर उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता जल्द ही लागू होने वाला है। इस बात की पुष्टि खुद सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की है। सीएम धामी ने कहा कि हमने सारी तैयारियां कर ली है और इस साल ये लागू हो जाएगा।राज्य में यूसीसी लागू करने पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि हमने 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता से वादा करते हुए समान नागरिक व्यवस्था लागू करने का संकल्प लेते हुए यूसीसी कमेटी का गठन किया था। देवभूमि की जनता ने हमें चुना और हमने अपना वादा पूरा करने का संकल्प लिया है।

बता दें की सीएम धामी ने कहा कि राज्य में कमेटी ने अपना काम कर लिया है और दो फरवरी को यूसीसी कमेटी अपनी रिपोर्ट हमें सौंपेगी। रिपोर्ट मिलने के बाद इसे कैबिनेट में लाया जाएगा और उसके बाद राज्य में कार्रवाई की जाएगी।

वहीं सीएम धामी ने कहा कि यूसीसी को विधानसभा में इस एक एक्ट बनाने की दिशा में प्रस्तुत किया जाएगा। विधानसभा सत्र बुलाकर सरकार समान नागरिक संहिता को पूरे प्रदेश में लागू करेगी। बता दें कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इस दिशा में अब तेजी से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (सेनि) की अध्यक्षता में गठित समिति संहिता का ड्राफ्ट तैयार कर चुकी है।

Related posts

बाप-बेटी का रिश्ता शर्मसार, हैवान पिता ने लूटी नाबालिग की आबरू, ऐसे हुआ खुलासा

doonprimenews

Uttarakhand :सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,आंगनबाड़ी केंद्रों समेत सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में आज की छुट्टी

doonprimenews

Big Breaking- बीजेपी (BJP) में कभी भी बदल सकता है मंत्री या फिर हो सकता है कैबिनेट विस्तार, प्रदेश प्रभारी ने दिए संकेत

doonprimenews

Leave a Comment