Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,आंगनबाड़ी केंद्रों समेत सभी निजी एवं सरकारी स्कूलों में आज की छुट्टी

हरादून समेत सात जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि, अन्य जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।


इसी के साथ चमोली और बागेश्वर जिलों में बिजली और भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने जानकारी दी की प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं।जिसके कारण भूस्खलन, सड़क में चट्टानों का आना जैसी घटनाएं हो सकती हैं।


बता दें की भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों में आज (सोमवार) छुट्टी रहेगी। मुख्य शिक्षा अधिकारी की ओर से आदेश जारी कर छुट्टी की घोषणा की है। मौसम विभाग की ओर से 14 अगस्त को तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ जिले भर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।


तो ऐसे में बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर आंगनबाड़ी केंद्रों समेत सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी रखने का फैसला लिया गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा, जिला प्रशासन की ओर से जिले के कई इलाकों में भूस्खलन होने से अप्रिय घटना होने की संभवना जताई है। ऐसे में आंगनबाड़ी केंद्रों और एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए हैं।

Related posts

यहाँ गन्ने के खेत से मिला 12 फीट लंबा अजगर , लोगो में मचा हडकंप

doonprimenews

शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग करने से बाज़ नहीं आ रहे विक्रेता, डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

doonprimenews

Aman Bhandari case : देहरादून में युवक पर धारदार हथियारों से हमला, गंभीर रूप से घायल

doonprimenews

Leave a Comment