Doon Prime News
uttarakhand

केदारनाथ के बाद अब 12 को बद्रीनाथ में बंद की चेतावनी, जानें क्यों ?

केदारनाथ में बंद की चेतावनी के बाद अब बद्रीनाथ में भी कपाट खुलने के दिन यानी 12 मई से बंद का आह्वान किया गया है। चारधाम होटल एसोसिएशन और बद्रीनाथ होटल एसोसिएशन ने इसके लिए सीएम को ज्ञापन भी भेजा है।

चारधाम होटल एसोसिएशन और बद्रीनाथ होटल एसोसिएशन ने चारधाम यात्रा में ऑनलाइन बुकिंग में तीर्थयात्रियों की संख्या सीमित करने के फैसले का विरोध किया है। विरोध में ही एसोसिएशन ने 12 मई को बद्रीनाथ बंद रखने का फैसला लिया है। इसके लिए एसोसिएशन ने सीएम को ज्ञापन भी भेजा है।

चारधाम होटल एसोसिएशन और बद्रीनाथ होटल एसोसिएशन ने ये चेतावनी दी है कि अगर चारधाम यात्रा में बद्रीनाथ धाम में यात्रियों की संख्या को सीमित किया गया तो 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के दिन बद्रीनाथ बंद का आह्वान किया जाएगा। बद्रीनाथ होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि चारधाम यात्रा में तीर्थयात्रियों का पंजीकरण करवाना बेहद ही जरूरी है लेकिन यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या को सीमित नहीं किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: रूड़की में जुमा की नमाज पर हंगामा, पुलिस को मौके पर बुलाया गया

केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने शासन-प्रशासन द्वारा केदारनाथ धाम में किए जा रहे निर्माण से स्थानीय निवासियों के भवनों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसी के विरोध में केदारनाथ में अनिश्चितकालीन बंद का ऐलान किया है। तीर्थ पुरोहितों ने आरोप लगाए हैं कि उन्हें बिना बताए भवनों के आगे बड़े-बड़े गड्डे बनाए जा रहे हैं। इन गड्ढों से उनके भवनों को नुकसान पहुंच रहा है। बता दें कि 10 मई को शासन-प्रशासन की इस कार्रवाई के विरोध में केदारनाथ के सभी व्यापारी अपने होटल, लॉज, ढाबा, दुकानें और विश्राम गृह बंद रखेंगे।

Related posts

Uniform Civil Code पर फ‍िर उत्‍तराखंड सीएम ने दिया बड़ा बयान, कहा- जल्‍द लागू होगा; इन्‍हें मिलेगा सबसे ज्‍यादा फायदा

doonprimenews

Uttarakhand:एक बार फिर मान बढ़ाएंगी गोल्डन गर्ल, चीन में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व, वॉक रेस के लिए हुआ चयन

doonprimenews

*Breaking : UKSSSC paper leak में अब तक दो सबसे बड़ी गिरफ्तारियां, इस कंपनी के मालिक और कर्मचारी को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment