Doon Prime News
nation

हर्षिल के उप प्रधान की पत्नी ने भोजपत्र की छाल पर बनाई पीएम मोदी की तस्वीर, देख प्रफुल्लित हो उठे स्वयं प्रधानमंत्री, आभार किया व्यक्त

बड़ी खबर वाइब्रेंट विलेज योजना में चयनित गांवों के प्रधान और उप प्रधान गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होकर दिल्ली से लौट आए। दिल्ली में 27 जनवरी को हर्षिल के उप प्रधान माधवेंद्र रावत की पत्नी अनुप्रिया रावत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट का भी अवसर मिला।

बता दें की इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को भोजपत्र की छाल पर बनाई गई उनकी तस्वीर भेंट की, जिसमें प्रधानमंत्री भगवान राम को प्रणाम कर रहे हैं। अपनी तस्वीर देखकर प्रधानमंत्री प्रफुल्लित हो उठे और अनुप्रिया का आभार व्यक्त किया।

वहीं सीमांत उत्तरकाशी जिले के वाइब्रेंट विलेज हर्षिल, धराली, मुखवा, बगोरी, झाला, जसपुर, पुराली और सुक्की के प्रधान व उप प्रधान अपने परिवार के साथ केंद्र सरकार के विशेष आमंत्रण पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने दिल्ली गए थे। वहां प्रधानमंत्री को भेंट करने के लिए अनुप्रिया ने भोजपत्र की छाल पर उनकी तस्वीर बनाई थी।

इसे तैयार करने के लिए उन्होंने अखरोट की छाल के प्राकृतिक रंग का उपयोग किया। दिल्ली कैंट स्थित करियप्पा मैदान में अनुप्रिया से भेंट के दौरान प्रधानमंत्री ने उनके हुनर की प्रशंसा करते हुए तस्वीर को तैयार करने की विधि के बारे में पूछा।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :2फरवरी को सरकार को ड्राफ्ट सौंपेगी यूसीसी कमेटी, सीएम धामी ने बताया आगे का मास्टर प्लान*

दरअसल,इस पर अनुप्रिया ने प्रधानमंत्री को बताया कि भोजपत्र की छाल लाने, अखरोट की छाल से रंग तैयार करने और तस्वीर बनाने में उन्हें करीब एक माह लगा। साथ ही उन्होंने हर्षिल की अन्य जानकारियां भी प्रधानमंत्री से साझा कीं। हर्षिल गांव की निवासी अनुप्रिया पेशे से शिक्षिका हैं।

Related posts

अगर आपके पास है ₹100 का यह नोट, तो जरूर पढ़ें यह खबर, हो सकता है बहुत बड़ा फायदा।

doonprimenews

Rahul Gandhi video : राहुल गांधी का नाइट क्लब में पार्टी करते हुए वीडियो वायरल, इस लड़की के साथ आए नजर

doonprimenews

अगर आप चाहते है की ना हो लक्ष्मी जी नाराज तो नोट गिनते हुए कभी ना करे ये गलतियां

doonprimenews

Leave a Comment