Doon Prime News
uttarakhand

Rishikesh: गन्ना लदे ट्रकों की बेवजह जांच पर भड़के किसान, परिवहन कार्यालय में दिए धरना; एआरटीओ के आश्वासन के बाद हुए शांत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा के साथ बड़ी संख्या में किसान आरटीओ कार्यालय ऋषिकेश पहुंचे। किसानों ने कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमनाथ शर्मा का कहना था कि अभियान के नाम पर गन्ना किसानों के ट्रकों को रोककर उनके चालान किए जा रहे हैं। इस तरह की कार्रवाई से ट्रक चालक उनके खेतों से फसल नहीं उठा पा रहे हैं।

किसानों के गन्ना ट्रकों की बेवजह जांच किए जाने से नाराज भारतीय किसान यूनियन ने सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय ऋषिकेश में धरना दिया। एआरटीओ के आश्वासन के बाद किसान शांत हुए।

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा के साथ बड़ी संख्या में किसान आरटीओ कार्यालय ऋषिकेश पहुंचे। किसानों ने कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमनाथ शर्मा का कहना था कि अभियान के नाम पर गन्ना किसानों के ट्रकों को रोककर उनके चालान किए जा रहे हैं। इस तरह की कार्रवाई से ट्रक चालक उनके खेतों से फसल नहीं उठा पा रहे हैं।

वाहनों के चालान व सील किए जाने की कार्रवाई से गन्ने की फसल समय पर मिल तक नहीं पहुंच पा रही है, जिससे किसानों को नुकसान पहुंच रहा है। किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव रणजीत सिंह ने बताया कि दो दिन पूर्व पछवादून से गन्ना लेकर आ रहे एक ट्रक को एआरटीओ ऋषिकेश मोहित कोठारी ने रोक दिया।

आरोप है कि जब किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनसे बात करनी चाहिए तो उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ अभद्र व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि किसान इस तरह के व्यवहार को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। करीब दो घंटे तक किसान कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठे रहे। बाद में मौके पर पहुंचे एआरटीओ अरविंद पांडे ने किसानों को समझा बूझकर शांत कराया।

राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण शर्मा का कहना था कि गन्ना लदे वाहन ओवरलोड नहीं बल्कि ओवर हाइट हो जाते हैं। ऐसे में बहनों को ओवरलोड दिखाकर चालान की कार्रवाई करना उचित नहीं है। कहा कि यदि भविष्य में इस तरह से किसानों की फसल को परिवहन करने से रोका जाता है तो किसान आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन (युवा) हरिद्वार के जिला अध्यक्ष विशू त्यागी, देहरादून के राजा सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुशील कुमार, भगवान सिंह आर्य, अमित कुमार, तुषार त्यागी, नीरज त्यागी, उदय शंकर त्यागी, अल्ताफ अली, नवाब सिंह पुंडीर आदि शामिल रहे।

Related posts

गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव के लिए हुआ मतदान, अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों में हुई सीधे भिड़ंत

doonprimenews

Chardham Yatra 2023:पहली बार यात्रा मार्गों पर लगाए जाएंगे 50हेल्थ एटीएम,कुछ मिनटों में ही हो जाएगी 70तरह की जांच

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- आज फिर हो सकती है इन 5 जिलों में भारी बारिश, जाने क्या रहेगा आपके जिले का हाल

doonprimenews

Leave a Comment