Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :युवाओं का इंतजार हुआ खत्म, यूकेएसएसएससी ने जारी किया उत्तराखंड रैंकर्स भर्ती का परिणाम

खबर उत्तराखंड से जहाँ पेपर लीक विवादों के दौरान लटकी हुई उत्तराखंड रैंकर्स भर्ती का परिणाम आखिरकार बृहस्पतिवार को जारी हो गया। लंबे समय से युवा इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। मेरिट में जो संशोधन हुआ है, उस हिसाब से चुने गए कई नए उम्मीदवारों के लिए अलग से शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी।


आपको बता दें की प्रमोशन की रैंकर्स भर्ती परीक्षा प्रदेश में आखिरी परीक्षा है। इस तरह की परीक्षा बाद में नहीं होगी लेकिन यूकेएसएसएससी के पेपर लीक होने के बाद यह परीक्षा लटक गई थी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस में कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल से सब इंस्पेक्टर (दरोगा) के लिए फरवरी 2021 में परीक्षा कराई थी।


वहीं आयोग ने परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था, लेकिन पांच उम्मीदवारों ने चार सवालों के सही जवाब लिखने के बावजूद आयोग की ओर से गलत ठहराने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। इसी आधार पर रिजल्ट संशोधित हुआ है।

यह भी पढ़े -*प्रदेश सरकार में दिए जाने वाले दायित्वों की सूची आज हो सकती है फाइनल,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष आज करेंगे सूची पर मंथन*


दरअसल,रैंकर्स भर्ती परीक्षा में करीब 10,500 पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया था। परिणाम जारी हुए थे, जिसमें 1350 उम्मीदवारों ने हेड कांस्टेबल और 650 ने दरोगा के लिए मेरिट में जगह पाई थी। इन सभी की शारीरिक दक्षता परीक्षा अप्रैल 2021 में हुई थी। परीक्षा हेड कांस्टेबल के 394, दरोगा सिविल पुलिस के 61, पीएसी सब इंस्पेक्टर के 77, पीएसी हेड कांस्टेबल के 250 और सशस्त्र पुलिस बल में हेड कांस्टेबल के 215 पदों के लिए हुई थी। इनमें से हेड कांस्टेबल को पदोन्नति मिल चुकी है।

Related posts

यहां हुआ बड़ा सड़क हादसा, एक टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होने से रोड पर पलट गई, SDRF ने शुरू किया रेस्क्यू कार्य

doonprimenews

Uttarakhand News- टिहरी चंबा (Tehri Chamba) में हुआ बड़ा हादसा, टैक्सी पार्किंग में मलबा गिरने से कुछ लोगों के दबने की खबर आई सामने, लोगों में मची अफरा तफरी

doonprimenews

Uttarakhand :मौसम ने अचानक बदली करवट, एक बार फिर बारिश ने करवाया ठंड का अहसास

doonprimenews

Leave a Comment