Doon Prime News
uttarakhand

पिछले एक हफ्ते में प्रदेश में नहीं मिला कोरोना का एक भी एक्टिव केस,स्वास्थ्य मंत्री ने जाहिर की खुशी

खबर उत्तराखंड से आ रही है जहाँ पिछले एक सप्ताह से कोविड-19 का एक भी सक्रिय मरीज सामने नहीं आया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश में कोरोना का एक भी सक्रिय केस न हो, लेकिन मौसम को देखते हुए सभी को सर्तक रहने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनें। साथ ही जिन लोगों ने टीकाकरण का कोर्स पूरा नहीं किया है, वे समय पर अपना टीकाकरण अवश्य कराएं।


उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि कोरोना महामारी को लेकर अधिकारियों को विशेष सावधानी और जागरूकता अभियान संचालित करने के निर्देश समय-समय पर दिए गए। जिसका नतीजा है कि प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से एक भी मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में कोरोना की जांच लगातार की जा रही है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :युवाओं का इंतजार हुआ खत्म, यूकेएसएसएससी ने जारी किया उत्तराखंड रैंकर्स भर्ती का परिणाम*


बता दें की प्रदेश में 15 मार्च 2020 को कोरोना का पहला मामला सामने आया था। तब से लेकर अब तक प्रदेश में कुल 4 लाख 49 हजार 472 कोविड पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इस वर्ष 1 जनवरी 2023 के अब तक राज्य में केवल 78 मामले सामने आए हैं। विभागीय सक्रियता व आम लोगों की जागरूकता व सावधानी के चलते तीन साल बाद अब प्रदेशभर में पिछले एक सप्ताह से कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। ये प्रदेशवासियों के लिये राहत देने वाली बात है।

Related posts

Big Breaking- मसूरी तथा देहरादून के क्षेत्र में सेक्स रैकेट चलाने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो महिलाओं को भी किया रेस्क्यू

doonprimenews

उत्तराखंड के जिला रुद्रपुर में पति ने पत्नी को गोबर दलदल में डूबाकर दर्दनाक कर दी हत्या ।

doonprimenews

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयार उत्तराखंड:- पुष्कर सिंह धामी , 13 मार्च के बाद होगा डेट का ऐलान

doonprimenews

Leave a Comment