Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :इस वर्ष भी नहीं मिल पाएगा बीएच सीरीज का लाभ,शासन और परिवहन विभाग के बीच लटका है प्रस्ताव

नागरिकों को इस फेस्टिव सीजन में भी केंद्र सरकार की भारत सीरीज वाहन लेने का अवसर नहीं मिल पाएगा। जी हाँ सही पढ़ रहे हैं आप केंद्र ने दो साल पहले बीएच सीरीज लागू कर दी थी, लेकिन uttarakhand इसे लागू नहीं कर पाया है। अभी भी प्रस्ताव फाइलों में धूल फांक रहा है।
आपको बता दें की मोटर वाहन अधिनियम की धारा 47 एक (1) वाहन के मालिक को दूसरे राज्य में 12 महीने तक चलाने की अनुमति देती है।

12 महीने के बाद, मालिक को वाहन के पंजीकरण को नए राज्य में ट्रांसफर (स्थानांतरित) करना होगा, जहां इसे चलाया जा रहा है।
ऐसे समय में बीएच सीरीज नंबर प्लेट मालिकों को यह सुविधा होगी कि उन्हें तबादला होने के बाद भी एक शहर से दूसरे शहर में अपने वाहन के पंजीकरण का ट्रांसफर कराने की जरूरत नहीं होगी। इस सीरीज के नंबरों के लिए पहले दो साल का टैक्स जमा होगा। इसके बाद हर दो साल पर टैक्स जमा किया जाएगा।

यह भी पढ़े :18वर्ष से कम उम्र की मुस्लिम लड़कियों से शादी गैरकानूनी? नैनीताल हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से माँगा जवाब


बता दें की उत्तराखंड में बीएच सीरीज के नंबरों के आवंटन को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। प्रस्ताव शासन और परिवहन मुख्यालय के बीच लटका हुआ है। पिछले दिनों इस पर वित्त विभाग ने कुछ आपत्तियां लगाई थी, जिनका निराकरण किया जाना है। वित्त से हरी झंडी मिलने के बाद बीएच सीरीज का प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा। इस साल का फेस्टिवल सीजन बिना इन नंबरों के ही गुजरने वाला है।

Related posts

Mussoorie रोड पर शराब पीकर हुडदंग काटने वाले सावधान, कल रात पुलिस ने 80 लोगों पर कर डाली ये कारवाई

doonprimenews

मुख्येमंत्री आवास में घुस्सा मॉनिटर लिजर्ड , जिसे देख कर्मचारियों में मची अफरातफरी ।

doonprimenews

Dehradun news : देहरादून में तेज रफ्तार कार का कहर, 5 लोगों को मारी टक्कर,1 की मौत,यहां हुआ हादसा

doonprimenews

Leave a Comment