Doon Prime News
uttarakhand

मुख्येमंत्री आवास में घुस्सा मॉनिटर लिजर्ड , जिसे देख कर्मचारियों में मची अफरातफरी ।

मुख्यमंत्री आवास

मुख्यमंत्री आवास में घुसा मॉनिटर लिजर्ड जिसे देख आवास पर अफरातफरी मच गई।
मुख्यमंत्री आवास में मॉनीटर लिजर्ड घुस आने से अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही वन मुख्यालय की रेस्क्यू टीम के सदस्य मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे और लिज़र्ड को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। न्यू कैंट रोड पर स्थित मुख्यमंत्री आवास में मॉनिटर लिजर्ड घुसाने से अफरातफरी मच गई। शनिवार दोपहर में मुख्यमंत्री आवास में एक मॉनिटर रिज़ल्ट घुस आने की सूचना वन मुख्यालय के रेस्क्यू टीम को मिली जिसपर रेस्क्यू टीम के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री आवास पर पहुँचकर लिजर्ड को पकड़कर वहाँ से ले गए। मुख्यमंत्री आवास में कार्य कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि वर्षाकाल के कारण आवास परिसर में घास और झाड़ियां बड़ी हो गई है, जिनकी कटाई छटाई का काम जारी है। जिसके कारण एक लिजर्ड भवन में पहुँच गई। जिसको देख कर्मचारियों में अफरातफरी मच गई।

यह भी पढ़े – *उत्तराखंड में बाहर से आनेवाले निजी और कमर्शियल वाहनों पर लगने जा रहा सेस , कैबिनेट की बैठक में जल्द ही रखा जाएगा ये प्रस्ताव .

वन विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार मॉनिटर लिजर्ड जहरीला नहीं होती। यह सरीसृप अवश्य है। लेकिन आम तौर पर इनसे कोई खतरा नहीं होता। हालांकि इनकी पुंछ बेहद पैनी होती है और इससे ये अपना बचाव करते हैं। इसके अलावा इनकी लार भी मनुष्य की त्वचा और अंगों को नुकसान पहुंचा सकती हैं क्योंकि यह उच्च कोटि का प्रोटीन पचाने के लिए होता है। हरिद्वार जिले के लालढांग के गाजीवाली गांव में एक घर के आंगन में कोबरा सांप घुसने से भी अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से कोबरा को पकड़ा और जंगल में छोड़ा। बरसात के दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन सांप निकलने की घटनाएं भी सामने आ रही है।

Related posts

Anupam Kher: उत्तराखंड पहुंचे अभिनेता, बोले-फिल्म फ्रैंडली नीतियों से श्रेष्ठ शूटिंग डेस्टिनेशन बनेगा प्रदेश।

doonprimenews

Uttarakhand में यहां हुआ भीषण सड़क, हादसा हादसे में गई 4 लोगों की जान, बाकियों को निकालने की हो रही कोशिश।

doonprimenews

S.I.T. टीम ने अब मुख्य आरोपी संजीव दुबे के दो भाईयों को दबोचा

doonprimenews

Leave a Comment