Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :आज से तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, तैयारियां हुई पूरी,बद्रीनाथ भ्रमण को लेकर तैनात अधिकारियों की ब्रीफिंग

तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आई भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बद्रीनाथ भ्रमण कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक केएस नगन्याल, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना एवं पुलिस अधीक्षक रेखा यादव ने बद्रीनाथ में सुरक्षा बल एवं ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों की ब्रीफिंग की।


बता दें की ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर किए गए सुरक्षा प्रबंधन की समीक्षा की गई और वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य की दृष्टिगत सभी अधिकारी व कर्मचारियों को सजग व सतर्क रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने को निर्देशित किया गया।


वहीं इस दौरान एसपी रेलवे अजय गणपति, एसपी एपी कौंडे, सीडीओ डा एलएन मिश्र, एडीएम डा. अभिषेक त्रिपाठी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी, सुरक्षा बल के जवान उपस्थित थे।
गौरतलब है कि राष्ट्रपति के दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सात से नौ नवंबर तक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राष्ट्रपति सात नवंबर की शाम को देहरादून पहुंच रही हैं, जिसके चलते जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर देहरादून तक सुरक्षा घेरा कड़ा किया गया है।

यह भी पढ़े –*CM Dhami :सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे सीएम धामी, पूजा अर्चना कर लिया बप्पा का आशीर्वाद, देखें तस्वीरें*


निर्देश के अनुसार, कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारी को दें। वीवीआईपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से नजर रखें। पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के पश्चात अंदर जाने की अनुमति दी जाए। ब्रीफिंग के दौरान धीरेंद्र गुंज्याल पुलिस अधीक्षक विजिलेंस, श्वेता चौबे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल, अर्पण यदुवंशी पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

उत्तराखंड में महंगी होगी बिजली, उपभोक्‍ताओं की जेब होगी ढीली, जानें कितनी होगी बढ़ोतरी

doonprimenews

अगर आप भी Nanital आ रहे हैं तो, Mukteshwar जरूर एक्सप्लोर करें ,Mukteshwar अपने नैसर्गिक सौंदर्य और खूबसूरत रास्ते की यादें आपके दिलो-दिमाग पर छोड़ देगा।

doonprimenews

Uttarakhand:SC के अनुच्छेद 370 पर आए फैसले का पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया स्वागत, कहा -अब पीओके का भी हल निकले सरकार, पूरा देश है साथ

doonprimenews

Leave a Comment