Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- उत्तरकाशी सिल्क्यारा सुरंग (Uttarkashi Silkyara Tunnel) में डी-वाटरिंग के लिए सुरक्षात्मक कार्य पूरे कर लिए गए हैं, जानिए क्या है पूरा अपडेट

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि Uttarkashi Silkyara Tunnel में डी-वाटरिंग (de-watering) के लिए सुरक्षात्मक कार्य पूरे कर लिए गए हैं। बता दे की सुरक्षात्मक कार्य (Protective Function) के तहत सुरंग के सिलक्यारा छोर से 150 से 200 मीटर तक Horizontal Strengthening का काम किया गया है। वहीं, सुरंग धंसने जैसी आपात स्थिति से बचाव के लिए 80 से 203 मीटर तक 800 mm के ह्यूम पाइप (Hum Pipe) डाले गए हैं। जिन्हें सीमेंटेड ब्लॉक से कवर किया गया है।

वही, इस दौरान पता चला कि सुरक्षात्मक कार्य पूरे कर लिए गए हैं। सुरंग निर्माण शुरू करने के लिए डी-वाटरिंग (de-watering) जरूरी है। जिसके लिए SDRF की मदद ली जा रही है। वही, SDRF के जवान श्रमिकों (Young Workers ) के साथ उन्हीं पाइपों से अंदर जाएंगे, जिनसे हादसे के बाद फंसे मजदूर को बाहर निकल गया था।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इसके लिए सावधानी के साथ कदम बढ़ाए जा रहे हैं। हालांकि, सिलक्यारा मुहाने (Silkyara Estuary) से निर्माण शुरू होने में भी लंबा समय लगता है। क्योंकि डी-वाटरिंग (de-watering) के बाद भूस्खलन के दौरान आया मलबा हटाना चुनौती से कम नहीं होगा।

Related posts

उत्तराखंड शिक्षा विभाग के हाल बेहाल, इंग्लिश के पेपर में निकली भर -भर के गलतियां, DG ने दिए जांच के आदेश

doonprimenews

उत्तराखंड वासियों को मिली गर्मी से राहत , मौसम ने बदली करवट, बूंदाबांदी के साथ तेज आंधी।

doonprimenews

यहाँ बनने जा रहा उत्तराखंड का पहला यूनिटी मॉल,जानिए 164करोड़ की लागत से बनने वाले इस मॉल की कुछ खास बातें

doonprimenews

Leave a Comment