Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड शिक्षा विभाग के हाल बेहाल, इंग्लिश के पेपर में निकली भर -भर के गलतियां, DG ने दिए जांच के आदेश

पेपर

उत्तराखंड शिक्षा विभाग द्वारा प्रतिमाह सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया जाता है। एससीईआरटी के द्वारा यह परीक्षा कराई जाती है और एससीईआरटी ही पेपर तैयार करवाती है। इन दिनों उत्तराखंड में एक मासिक परीक्षा का पेपर वायरल हो रहा है जिसमें कई तरह की गलतियां पाई गई है। जिसका संज्ञान लेते हुए शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने जांच के निर्देश दिए हैं।

अब प्रश्न यह है कि आखिर किस जिले के द्वारा यह पेपर तैयार किया गया है? इस पर शिक्षा निदेशक बंशीधर तिवारी का कहना है कि यह एक गंभीर प्रकरण है क्योंकि इस तरह की गलती माफ नहीं की जा सकती है। वही एससीईआरटी के निदेशक सीमा जौनसारी का कहना है कि इसको लेकर जांच कराई जा रही है यह पेपर किस डाइट के द्वारा तैयार किया गया है और किसके द्वारा पेपर की रूपरेखा तैयार की गई है इन सभी मामलों पर जांच चल रही है।

यह भी पढ़े –देहरादून के एसएसपी ने सभी चौकी प्रभारियों के लिए किए कड़े निर्देश जारी।


उत्तराखंड के शिक्षक भी इस पेपर को सोशल मीडिया में खूब वायरल कर रहे हैं। और चुटकी लेते हुए पेपर तैयार करने वालों पर तंज भी कस रहे हैं। लेकिन अब देखना यह होगा कि आखिरकार कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं का इंग्लिश विषय का जो पेपर वायरल हो रहा है जिसको लेकर जांच के भी निर्देश दिए गए हैं उसमें क्या कोई कार्रवाई पेपर का तैयार करने वाले पर होगी या नहीं क्योंकि इंग्लिश के पेपर में सेंटेंस और ग्रामर की ढेर सारी गलतियां पेपर में पाई गई है।

Related posts

Board results :जल्द ही जारी होगा सीबीएसई और उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, मूल्यांकन कार्य हुआ संपन्न

doonprimenews

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत पहुंचे चमोली , राहत व बचाव कार्य का सम्भाला मोर्चा

doonprimenews

BJP के तीन प्रत्याशी घोषित, टम्टा को लगातार तीसरी बार मिला टिकट; नैनीताल से भट्ट व टिहरी से माला मैदान में

doonprimenews

Leave a Comment