Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- अब डायबिटीज समेत रक्त से संबंधित जांचों के लिए बुजुर्गों को अस्पताल नहीं आना पड़ेगा, अब घर पर ही मिलेगी मुफ्त पैथोलॉजी जांच (Pathology Test) की सुविधा

Uttarakhand News- आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दे की State Government Ayushman Scheme में बुजुर्गों को घर पर निशुल्क पैथोलॉजी जांच (Pathology Test) की सुविधा देने जा रही है। कहां जा रहा है कि अब डायबिटीज (Diabetes) समेत रक्त (Blood) से संबंधित अन्य जांचों के लिए बुजुर्गों को अस्पताल (Hospital) नहीं आना पड़ेगा। साथ ही वही अब Health Minister Dr. Dhan Singh Rawat ने इस सुविधा को शुरू करने के लिए State Health Authority को कार्य योजना का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि अब तक Ayushman Yojana में 54.76 Lakh लाभार्थियों के कार्ड बन चुके हैं। प्रदेश सरकार (State Government) 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को योजना के तहत घर पर निशुल्क पैथोलॉजी जांच (Pathology Test) की सुविधा देने की तैयारी कर रही है। साथ ही वही इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम भी हर 15 दिन में भी बुजुर्गों का हालचाल पूछने और स्वास्थ्य संबंधित परामर्श (Health Related Consultation) देने के लिए घर पर जाएगी।

वही, आपको बता दे बुजुर्गों के लिए शुरू होने वाली इस सुविधा को लेकर स्वास्थ्य मंत्री प्राधिकरण (Health Minister Authority) के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने निशुल्क पैथोलॉजी सुविधा (Free Pathology Facility) का प्रस्ताव तैयार करने के दिशानिर्देश दिए हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक Health Minister Dr. Dhan Singh Rawat ने बताया कि प्रदेश सरकार (State Government) की ओर से सभी सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में 270 तरह की पैथोलॉजी जांच (Pathology Test) निशुल्क की जा रही है।

साथी वही प्राप्त जानकारी के मुताबिक कहा गया कि नियमित जांचों के लिए बुजुर्गों को अस्पताल (Hospital) में नहीं आना पड़े, इसके लिए उन्हें घर पर ही निशुल्क जांच की सुविधा दी जाएगी। साथ ही इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधित परामर्श (Health Related Consultation) भी दिया जाएगा।

Related posts

Dhami Cabinate में सारे मंत्री है करोड़पति, ये नेता सबसे अमीर

doonprimenews

कावड़ यात्रा के शुरू होते ही भीड़ बढ़ी, रूट डाइवर्ट किए गए

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड से आई बड़ी खबर, मुख्य सचिव ने दिए ये बड़े निर्देश, कहा अब VIP ड्यूटी में नहीं लगेगी इन अधिकारियो की ड्यूटी

doonprimenews

Leave a Comment