Doon Prime News
uttarakhand

कावड़ यात्रा के शुरू होते ही भीड़ बढ़ी, रूट डाइवर्ट किए गए

कावड़ यात्रा के शुरू होते ही लोगों को भारी भीड़ के कारण विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ता है जिसमें जाम भी शामिल है।20 जुलाई से हाईवे पर सभी तरह के वाहनों की आवाजाही ठप्प हो जाएगी।वहीं 14 से 20 जुलाई तक सुबह पांच बजे से 11 बजे तक भारी वाहन हाईवे पर नहीं चलेंगे। यातायात पुलिस के द्वारा कुछ परिवर्तन के साथ गुरुवार को नया प्लान जारी किया है। जिसमें रूट डाइवर्ट करने के विषय में जानकारी दी गई है।


दिल्ली से देहरादून-ऋषिकेश जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों को रामपुर तिराहे से देवबंद से गागलहेड़ी होते हुए छुटमलपुर, बिहारीगढ़ से देहरादून और ऋषिकेश के लिए डायवर्ट किया जाएगा। हरिद्वार में पहुँच चुके दिल्ली से देहरादून-ऋषिकेश जाने वाले छोटे बड़े वाहनों को कोवली से नहीं 344 से भगवानपुर से मंडावर, छुटमलपुर, बिहारीगढ़ से देहरादून और ऋषिकेश की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।


दिल्ली-मेरठ, मुजफ्फरनगर से आने वाले वाहन 17 जुुलाई से 20-21 जुलाई की रात तक मुजफ्फरनगर से मंगलौर, नगला इमरती से सर्विस लेन से डायवर्ट कर लंढौरा, लक्सर, सुल्तानपुर, फेरुपुर, जगजीतपुर, एसएम तिराहा से डायवर्जन कर शनि चौक, मातृसदन होते हुए दक्षद्वीप पार्किंग के दाहिने होते हुए शमशान घाट पुल से बैरागी कैंप पार्किंग के लिए डायवर्ट किए जाएंगे।


आपको बता दें की अगर मंगलौर में या नगला इमरती में आवाजाही ज्यादा रही तो यातायात को पुरकाजी से डायवर्जन कर खानपुर चेक पोस्ट होते हुए लक्सर, सुल्तानपुर, फेरुपुर, जगजीतपुर होते हुए बैरागी कैंप भेजा जाएगा। वहीं 20 जुलाई से 27 जुलाई तक सभी तरह के भारी वाहनों का जनपद में आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।
रोडवेज के लिए भी यातायात के कुछ प्लान बनाये गए हैं जो की इस प्रकार हैं :

  • देहरादून-ऋषिकेश से आने वाली सभी रोडवेज बसों को नेपाली तिराहा से रायावाला होते हुए मोतीचूर पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।
  • दिल्ली, मेरठ और मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाली सभी रोडवेज बसों को ऋषिकुल मैदान, हरिराम आर्य इंटर कॉलेज पार्किंग में पार्क कराये जाएंगे।
  • नजीबाबाद-बिजनौर की ओर से आने वाली सभी रोडवेज बसों को चिड़ियापुर से 4.2 माइल स्टोन से डायवर्ट कर गौरीशंकर-नीलधारा पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।

Related posts

उत्तराखंड में बढ़ी हिम तेंदुओं की तादाद,86से बढ़कर 121 हुई संख्या

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, बदरीनाथ जा रहे मूक-बधिर तीर्थ यात्रियों की कार हुई दुर्घटनाग्रस्त

doonprimenews

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सेवा क्षेत्र नीति लागू करने के लिये प्रस्ताव आगामी कैबिनेट में प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment