Doon Prime News
uttarakhand dehradun

महिला अपराधों के प्रति दून पुलिस की संवेदनशीलता: नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार

देहरादून, 05 मई 2024: देहरादून पुलिस ने एक बार फिर से अपनी सतर्कता और कार्यवाही की दक्षता का परिचय देते हुए महिला अपराधों के खिलाफ अपनी सख्ती दिखाई है। थाना क्लेमेंटटाउन के अंतर्गत, पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त निखिल चोपड़ा को गिरफ्तार किया है।

यह घटना न केवल समाज के लिए चिंता का विषय है बल्कि यह भी दर्शाती है कि कैसे अभी भी कुछ लोग कानून की परवाह किए बिना अपराध करने से बाज नहीं आते।घटना की जानकारी अनुसार, 3 मई 2024 को वादनी ने अपनी नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई थी।

आरोप है कि निखिल चोपड़ा ने लड़की को होटल में ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाया और फिर उसके साथ अवैध संबंध बनाए। इस गंभीर मामले को देखते हुए पुलिस ने धारा 328/376 भादवि और 3/4 पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।दून पुलिस ने एसएसपी देहरादून के निर्देशों का पालन करते हुए तत्काल एक विशेष टीम का गठन किया।

टीम में महिला उप-निरीक्षक तनुजा शर्मा, कांस्टेबल अजय कुमार, कांस्टेबल कैलाश पवार और कांस्टेबल राजीव कुमार शामिल थे। इस टीम ने निखिल चोपड़ा को उसके घर से आज ही दिनांक 05 मई 2024 को गिरफ्तार कर लिया।निखिल चोपड़ा की गिरफ्तारी न केवल नाबालिग के प्रति हुए अन्याय के लिए एक कदम है बल्कि यह भी संदेश देती है कि कानून के हाथ लंबे हैं और अपराधी चाहे कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, कानून के सामने उसे झुकना ही पड़ेगा।

यह भी पढ़े: इस्कॉन के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का हुआ निधन, भक्तों में शोक की लहर, तीन दिन से अस्पताल में थे भर्ती

यह घटना समाज में एक चेतावनी भी है कि हमें अपने आस-पास के माहौल को और अधिक सुरक्षित बनाने की आवश्यकता है और हर व्यक्ति को इस दिशा में सजग रहना चाहिए।

Related posts

केंद्र सरकार ने नियमों में किया बदलाव अब आपदा में फसल बर्बाद होने पर किसानों को मिलेगा अधिक मुआवजा, जानिए कितने का मिलेगा लाभ

doonprimenews

Dehradun :राजधानी में बढ़ रहा डेंगू का खतरा,आठ और लोगों को लगा डेंगू का डंक, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

doonprimenews

देहरादून लिटरेचर फेस्टिवल एक अप्रैल से शुरू, कई नामचीन हस्तियां होंगी शामिल।

doonprimenews

Leave a Comment