Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- आज से शुरू कर दी गई जंगल सफारी, चीला रेंज में हुए हादसे के कारण तीन से थी बंद

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि Rajaji Tiger Reserve के रेंजर समेत 5 लोगों की मौत होने के बाद बंद जंगल सफारी (Jungle Safari) आज से शुरू हो जाएगी। साथ ही आपको बता दें कि जंगल सफारी (Jungle Safari) के लिए लापता वार्डन (Warden) का शव मिलने का इंतजार किया जा रहा था। बृहस्पतिवार को वार्डन (Warden) का शव मिल गया। सोमवार को हुए हादसे के बाद से 3 दिन से चीला (Cheela) समेत अन्य गेटों पर सैलानियों के लिए जंगल सफारी (Jungle Safari) बंद की गई थी। जिससे जंगल सफारी (Jungle Safari) के लिए आने वाले पर्यटकों को मायूस लौटना पड़ा।

बता दें कि चीला (Cheela) में सन्नाटा पसरा रहा और खाने-पीने की दुकानें भी बंद रही। तो वही जिसके बाद Safari Welfare Society के Secretary Shashirana Koti ने कहा था कि लापता वार्डन आलोकी (Warden Alok) का शव मिलने के बाद जंगल सफारी (Jungle Safari) शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि शव मिलने के बाद अंतिम संस्कार हो गया है। शुक्रवार से जंगल सफारी (Jungle Safari) का संचालन शुरू किया जाएगा।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि हरिद्वार सड़क हादसे में लापता वार्डन का शव मिलने के बाद बंद पड़ी शक्ति नहर (Power Canal) चौथे दिन सुचारु होने से पावर हाउस (Power House) से बिजली का उत्पादन भी शुरू हो गया। सोमवार को हादसे के बाद शक्ति नहर (Power Canal) को बंद कर दिया गया था। नहर में वार्डन आलोकी (Warden Alok) की तलाश की जा रही थी। बृहस्पतिवार को सुबह 7 बजे वार्डन शव मिलने के बाद दोपहर 12 बजे शक्ति नहर (Power Canal) को चालू कर दिया गया। नहर में पानी की सप्लाई आने से बिजली उत्पादन भी शुरू हो गया। इससे पावर हाउस (Power House) में फिर से करीब 90 मेगावाट बिजली उत्पादन शुरू हो गया.

Related posts

अगले 48घंटे मैदान से लेकर पहाड़ तक होंगे भारी साबित, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

doonprimenews

Nainital Zoo में अब इतने साल तक के बच्चों को मिलेगी free entry, बस दिखाना होगा ये डॉक्यूमेंट

doonprimenews

मिजोरम के राज्यपाल की एडीसी बनीं उत्तराखंड की मनीषा, देश की पहली महिला भारतीय सशस्त्र बल अधिकारी।

doonprimenews

Leave a Comment