Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :प्रदेश में मिला कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला,72वर्षीय महिला में हुई पुष्टि

बड़ी खबर उत्तराखंड में कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला मिला है। चार जनवरी को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना संक्रमित पाई गई 72 वर्षीय महिला के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट में कोविड के नए स्वरूप की पुष्टि हुई है। हालांकि संक्रमित महिला स्वस्थ होने के बाद घर पर है।

बता दें की केरल समेत कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले बढ़ने पर प्रदेश सरकार ने भी एहतियात के तौर निगरानी और जांच बढ़ाने के लिए मानक प्रचलन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी। तीन और चार जनवरी को उत्तराखंड में दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दून मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा था। इसमें 72 वर्षीय महिला के सैंपल में कोविड का नया वेरिएंट जेएन.1 मिला है। महिला को किसी अन्य बीमारी के चलते 30 दिसंबर 2023 को दून अस्पताल में भर्ती कराया था। कोविड के लक्षण दिखाने देने पर डॉक्टरों ने कोविड जांच कराने के लिए कहा। दून अस्पताल में चार जनवरी को महिला की आरटीपीसीआर जांच कराई गई। जिसमें कोरोना संक्रमित पाई गई।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand News- आज से शुरू कर दी गई जंगल सफारी, चीला रेंज में हुए हादसे के कारण तीन से थी बंद*

संक्रमित महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। लेकिन महिला अपनी बहन के दामाद के संपर्क में आई थी। जो अमेरिका से आया था। हालांकि दामाद कोरोना संक्रमित नहीं है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सीएस रावत ने कोरोना संक्रमित महिला के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में जेएन.1 वेरिएंट मिलने की पुष्टि की है।

Related posts

SGRR यूनिवर्सिटी में ब्रेक द बॉयस थीम पर मनाया गया महिला दिवस

doonprimenews

Uttarakhand News- सरकारी लोन मिलने से जरूरतमंदों को पहुंच रहा फायदा, कोई पोल्टी फार्म चला रहा तो कोई बना रहा जूट के बैग, जानिए सफलता की ये कहानी

doonprimenews

शर्मनाक खबर: पिता ने ही किया अपनी बेटी का शारिरिक शोषण, पुलिस ने पिता को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment