Doon Prime News
uttarakhand

Nainital Zoo में अब इतने साल तक के बच्चों को मिलेगी free entry, बस दिखाना होगा ये डॉक्यूमेंट

Children up to the age of so many years will now get free entry in Nainital Zoo

Nainital Zoo नैनीताल में घूमने के लिए जाने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है, इसके साथ ही नैनीताल में कई अन्य घूमने के स्थान भी हैं, जैसे National Park, Tiger Reserve, वन्य जीव अभ्यारण, कंजर्वेशन रिजर्व, नेचर पार्क और अब अगर आप यहां जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी भी है।

दरअसल अगर आप Nainital Zoo जाना चाहते हैं या नैनीताल जू के साथ-साथ नेशनल पार्क, टाइगर रिजर्व, वन्य जीव अभ्यारण, कंजर्वेशन रिजर्व, नेचर पार्क कहीं भी आप जाते हैं और आपके साथ 12 साल से कम उम्र के बच्चे हैं, तो उन्हें बिल्कुल free entry दी जाएगी और इसकी घोषणा स्वयं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा की गई थी और अब इस घोषणा का शासनादेश नैनीताल चिड़ियाघर तक पहुंच गया है।

Nainital Zoo के वन क्षेत्राधिकारी अजय रावत ने यह जानकारी दी कि शासनादेश लागू हो चुका है और 12 साल तक के बच्चों को zoo में free entry दी जाएगी। लेकिन उन्हें अपनी आयु से संबंधित आईडी दिखानी होगी, जिससे यह प्रूफ होता हो कि वह 12 साल से कम उम्र के हैं।

ये भी पढ़ें : Uttarakhand के पूर्व मुख्यमंत्री Tirth Singh Rawat ने फिर दिया फटी जींस पर बयान, अब कही ये बात

आपको बता दें कि 14 अक्टूबर 2021 को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा शासन को निर्देश जारी किए गए थे और कहा गया था कि टाइगर रिजर्व, नेशनल पार्क, वन्य जीव अभ्यारण कंजर्वेशन रिजर्व, चिड़ियाघर, नेचर पार्क में 12 साल तक के बच्चों को फ्री एंट्री दी जाए। इसके क्रियान्वयन के लिए अपर प्रमुख वन संरक्षक नियोजन एवं वित्तीय प्रबंधन के द्वारा 17 नवंबर 2021 को प्रस्ताव भी पेश कर दिया गया था और 7 मार्च को वित्त विभाग की ओर से इसकी सहमति भी दे दी गई थी और अब ये लागू भी हो गया है।

Related posts

अब चारधाम जाने पर नहीं खड़ा होना पड़ेगा लंबी लाइनों में, बस कीजिए क्यूआर कोड का इस्तेमाल और जाइए दर्शन के समय

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक मामले में हुई 29 वीं गिरफ़्तारी,छोटे इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचते बेचते बना बेसिक शिक्षक

doonprimenews

उत्तराखंड के युवाओं के लिए शुरू हुई अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया, पहले देनी होगी कंप्यूटर आधारित परीक्षा फिर होगी भर्ती रैली

doonprimenews

Leave a Comment