Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand:लोकसभा चुनाव अब दूर नहीं, चुनावी मौसम में सड़कों पर उतरा’ गर्जिया ‘, विशेष से लेकर आम व्यक्तियों के बीच बना चर्चा का विषय

बड़ी खबर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए होमगार्ड विभाग की ओर से अभिनव प्रयोग किया गया। पहली बार विभाग ने बुलेट पर सवार 35 महिला होमगार्ड स्वयंसेवकों का दल ‘गर्जिया’ सड़क पर उतारा। दल ने देहरादून से ऋषिकेश व हरिद्वार तक आमजन को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।


मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. बीवीआरसी पुरुषोत्तम व कमांडेंट जनरल होमगार्ड केवल खुराना ने दस्ते को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कमांडेंट जनरल होमगार्ड्स एवं निदेशक नागरिक सुरक्षा निदेशक केवल खुराना ने गार्द को सलामी दी।

बता दें की कमांडेंट जनरल ने बताया कि बुलेट बाइक दस्ते को बहुत कम समय में प्रशिक्षण दिया गया है। दस्ते में ऐसी महिला होमगार्ड को शामिल किया गया, जिन्हें बाइक चलाने की जानकारी थी। उन्होंने प्रशिक्षण में अन्य साथी महिला होमगार्ड्स को बाइक चलाने के लिए प्रेरित किया।


वहीं मुख्य अतिथि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने को होमगार्ड्स विभाग ने अनोखा तरीका निकाला है। बाइक रैली का नेतृत्व डिप्टी कमांडेंट जनरल होमगार्ड्स अमिताभ श्रीवास्तव ने किया। बाइक रैली में 70 महिला होमगार्ड्स एवं 30 अन्य कार्मिकों ने प्रतिभाग किया। बाइक रैली होमगार्ड्स मुख्यालय से शुरू होकर थानो से होते हुए ऋषिकेष और चीला से होते हुए हरिद्वार पहुंची। वहां से होमगार्ड्स मुख्यालय देहरादून में शाम पांच बजे रैली समाप्त हुई।

महिला होमगार्ड को पैराग्लाइडिंग का भी दिया प्रशिक्षण बाइक रैली के उपरांत महिला होमगार्ड को पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण भी दिया गया। जिला कमांडेंट उधमसिंह नगर प्रतिमा के नेतृत्व में 20 महिला होमगार्ड ने पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण लिया। इस अवसर पर स्थानीय महिलाएं, स्कूल-कालेजों के छात्र-छात्राएं एवं नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

भूस्खलन से कैंप में दबे हरियाणा के परिवार का दो और शव बरामद, दो की तलाश जारी

doonprimenews

अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है, इस विभाग में आई है 302 पदों पर भर्तियां।

doonprimenews

DAV PG कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. केआर जैन ने दिया इस्तीफा

doonprimenews

Leave a Comment