Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत व अजय टम्टा आज करेंगे नामांकन

प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हुई है। अल्मोड़ा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा व हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को नामांकन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आनलाइन नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं इससे पहले प्रदेश में लोकसभा चुनावों की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया।

 अल्मोड़ा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा व हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को नामांकन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आनलाइन नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़े : Rishikesh में सुनार से लूट के बाद बदमाश को मुठभेड़ में लगी गोली, वांछित संगीन मामलों में शामिल

भाजपा ने दो दिन पूर्व राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामांकन की तिथि तय कर दी थी। तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को अल्मोड़ा सीट से प्रत्याशी अजय टम्टा नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसी दिन हरिद्वार से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत रुड़की से आनलाइन नामांकन पत्र भरेंगे और फिर 23 मार्च को वह आफलाइन भी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

गढ़वाल संसदीय सीट से प्रत्याशी अनिल बलूनी और टिहरी गढ़वाल से प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह 26 मार्च को नामांकन पत्र भरेंगे। नैनीताल-ऊधम सिंह नगर से प्रत्याशी अजय भट्ट का 27 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्यक्रम है। सभी प्रत्याशियों के नामांकन के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे।

नामांकन के दूसरे दिन प्रदेश में केवल दो नामांकन

प्रदेश में लोकसभा चुनावों की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इनमें हरिद्वार से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक उमेश कुमार और अल्मोड़ा से पीपुल्स पार्टी आफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के डा प्रमोद कुमार ने नामांकन दाखिल किया।

प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हुई है। पहले दिन किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया था। गुरुवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। साथ ही पांचों सीटों पर 43 नामांकन पत्र लिए गए। अब तक दो दिनों मे कुल 86 नामांकन पत्र लिए जा चुके हैं।

Related posts

Uttarakhand :31 मार्च को उत्तराखंड दौरे पर आएंगे अमित शाह, सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

doonprimenews

गौरीकुंड केदारनाथ पैदल मार्ग पर चाय की दुकान के ऊपर गिरा पेड़, पिता की मौत, बेटा घायल

doonprimenews

उत्तराखंड के जिला रुद्रपुर में पति ने पत्नी को गोबर दलदल में डूबाकर दर्दनाक कर दी हत्या ।

doonprimenews

Leave a Comment