Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती परीक्षा क्यों अटकी? विज्ञापन ही जारी नहीं कर पाया आयोग

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती परीक्षा अटक गई है। इसका कारण है कि विभागों से समय पर रिक्तियों और सेवा नियमावली की जानकारी नहीं मिल पा रही है।

दरअसल, आयोग ने पिछले दिनों भर्तियों का एक कैलेंडर जारी किया था। इस कैलेंडर के हिसाब से प्रदेश में परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही, उप आबकारी निरीक्षक, हॉस्टल मैनेजर-3, गृहमाता, हाउसकीपर, अमीन आदि के 293 पदों पर भर्ती की इंटरमीडिएट स्तरीय भर्ती का विज्ञापन 13 अक्तूबर को जारी होना था।

आयोग ने संबंधित विभागों से रिक्तियों और सेवा नियमावली को लेकर कुछ सूचनाएं मांगी थीं, जो कि अब तक उपलब्ध ही नहीं हो पाईं। इसके चलते आयोग इस भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं कर पा रहा है।

आयोग सचिव सुरेंद्र सिंह रावत की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, विभागों से सूचनाएं नहीं मिली, इसलिए भर्ती का विज्ञापन जारी होने में समय लगेगा। सूचनाएं आने के बाद ही विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।

क्या है इसका असर?

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए यह एक बुरी खबर है। इस भर्ती परीक्षा में कई युवाओं ने आवेदन किया था। लेकिन विभागों से समय पर सूचनाएं नहीं मिलने से उनकी तैयारी पर असर पड़ रहा है।

इसके अलावा, राज्य में रिक्त पदों को भरने में भी देरी हो रही है। इससे राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था पर भी असर पड़ रहा है।

क्या है समाधान?

इस समस्या के समाधान के लिए विभागों को समय पर रिक्तियों और सेवा नियमावली की जानकारी आयोग को देनी चाहिए। इसके अलावा, कार्मिक विभाग को विभागों से रिक्तियों की जानकारी मांगनी चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द आयोग को उपलब्ध करानी चाहिए।

Related posts

Mussoorie Hotel Fire: मसूरी के एक होटल में आग का तांडव, बाहर खड़ी दो गाड़ी भी जलकर हुई राख । जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, 18 प्रस्तावों पर कैबिनेट की लगी मुहर, विस सत्र में लाया जाएगा 4867करोड का अनुपूरक बजट

doonprimenews

देहरादून आरटीओ का बड़ा ऐलान, अब सिंगल विंडो में होंगे सभी काम लोगों को नहीं होना पड़ेगा परेशान

doonprimenews

Leave a Comment