Doon Prime News
Breaking News uttarakhand

Mussoorie Hotel Fire: मसूरी के एक होटल में आग का तांडव, बाहर खड़ी दो गाड़ी भी जलकर हुई राख । जानिए पूरी खबर ।

मसूरी कैमल बैक रोड स्थित एक होटल में आग लग गई। आग में दो गाड़ियां जलकर राख हो गईं। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे आसपास के भवनों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। आग को देखते ही लोगों में अफरातफरी मच गई। दमकल विभाग को होटल में आग लगने की घटना की सूचना दी गई।

मसूरी कैमल बैक रोड स्थित एक होटल में आग लग गई। आग में दो गाड़ियां जलकर राख हो गईं। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे आसपास के भवनों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है। आग को देखते ही लोगों में अफरातफरी मच गई। दमकल विभाग को होटल में आग लगने की घटना की सूचना दी गई।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। मौके पर फायर सर्विस की तीन गाड़ियां अग्निशमन कार्य में जुटी हुई हैं। मसूरी पुलिस स्टेशन के SHO शंकर सिंह बिष्ट ने बताया, ”कैमल बैक रोड पर स्थित इस होटल में पुनर्निर्माण का काम चल रहा था, जिसके कारण होटल खाली है और कोई जनहानि नहीं हुई है।”

होटल द रिंक

मसूरी स्थित ‘द रिंक’ (The Rink) होटल में भीषण आग लग गई। वर्ष 1890 में बनें इस होटल में इन दिनों पुनर्निर्माण का काम चल रहा है। होटल के भीतरी हिस्से में 90 प्रतिशत लकड़ी का उपयोग किया गया है। आग की लपटें देखकर सुबह लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। उस समय भीतर होटल मालिक व कुछ मजदूर थे। मजदूर तो किसी तरह बाहर निकल आये, मालिक को अग्निशमन टीम ने खिड़की तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाला। मालिक दिल्ली का कारोबारी बताया जा रहा है। अग्निशमन टीम आग बुझाने में जुटी है। ब्रिटिशकाल में इस होटल में एशिया का सबसे बड़ा वुडन स्केटिंग रिंक हुआ करता था।

होटल में आग लगने की घटना सुबह चार बजे की है। जब होटल में आग लगी तब उसका मालिक अंदर सो रहा था और अंदर कुछ मजदूर भी मौजूद थे। आग लगने पर मजदूर जान बचाकर भाग निकले। होटल मालिक मौके पर पहुंची टीम ने खिड़की तोड़कर बाहर निकला। मालिक व मजदूर सही सलामत हैं।

आग का कारण: आग लगने का कारण अभी पता नही लग पाया है। भवन का अधिकांश कार्य लकड़ी से हुआ है, जिससे आग ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल टीम के पहुंचने तक पूरा होटल आग से घिर चुका था। मौके पर दमकल, पुलिस और आईटीबीपी की टीमें भी तत्काल पहुंच गई। आईटीबीपी के पानी के कई टैंकर भी पहुंचे। भवन के अंदर अभी भी आग है, जिसको बुझाने के प्रयास हो रहे हैं। बाहर से आग बुझ चुकी है।आग लगने का कारण अभी पता नही लग पाया है। भवन का अधिकांश कार्य लकड़ी से हुआ है, जिससे आग ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल टीम के पहुंचने तक पूरा होटल आग से घिर चुका था। मौके पर दमकल, पुलिस और आईटीबीपी की टीमें भी तत्काल पहुंच गई। आईटीबीपी के पानी के कई टैंकर भी पहुंचे। भवन के अंदर अभी भी आग है, जिसको बुझाने के प्रयास हो रहे हैं। बाहर से आग बुझ चुकी है।

होटल द रिंक (The Rink) में पहलवान दारा सिंह और किंग कांग की कई कुश्तियां भी हुई थी। बीती सदी के साठ के दशक से सदी के अंत तक इसमें ऑल इंडिया रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप भी आयोजित होती थी। नगर पालिका के शरदोत्सव के रात्रि के कार्यक्रम भी 1982 तक यहीं पर होते थे।

Related posts

Uttarakhand:बिजली की दरों में होगी 23से 27प्रतिशत की बढ़ोतरी, एक अप्रैल 2024 से लागू होंगी नई दरें

doonprimenews

देहरादून में एबीवीपी ने DAV कॉलेज के बाहर की तालाबंदी , पुलिस के साथ हुई तीखी नोकझोंक

doonprimenews

मौसम के करवट लेने से पहाड़ों पर बर्फबारी से फिर लौटी ठंड, बदरी-केदार धाम का ये भव्य नजारा देखिए तस्वीरों में।

doonprimenews

Leave a Comment