Doon Prime News
uttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, 18 प्रस्तावों पर कैबिनेट की लगी मुहर, विस सत्र में लाया जाएगा 4867करोड का अनुपूरक बजट

खबर देहरादून की।प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में 18 प्रस्ताव आए जिन सभी पर कैबिनेट की मुहर लग गई। कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए आजीवन कारावास की अवधि 14 साल कर दी है। पहले महिला को 14 से 16 और पुरुष की 16 से 18 के बीच की अवधि थी।


इसके बाद इन्हें छोड़ा जा सकता था। जी हाँ,अब 14 साल की कैद के बाद इन्हें छोड़ा जा सकता है। इसके अलावा एक राहत की बात ये है कि पहले केवल 15 अगस्त या 26 जनवरी को कैदियों को छोड़ा जाता था, लेकिन अब कैदियों को कभी भी छोड़ा जा सकेगा।


वहीं, बैठक में आगामी विधानसभा सत्र के दौरान पेश होने वाले अनुपूरक बजट का भी प्रस्ताव लाया गया। जिस पर तय हुआ कि सत्र में इस साल 4867 करोड़ का अनुपूरक बजट लाया जाएगा।

यह भी पढ़े -*Airtel ने एक बार फिर प्रीपेड मोबाईल रिचार्ज किए महंगे, सबसे सस्ते प्लान में भी 56 रुपए तक बढ़ाए।*

इन फैसलों पर लगी मुहर

लीसा उठान पर स्टाम्प ड्यूटी 5 प्रतिशत से घटाकर 2 प्रतिशत की।

  • रोडवेज वर्कशॉप पर बनेगी स्मार्ट सिटी ग्रीन बिल्डिंग।
  • सभी बस अड्डों की जमीन रोडवेज को दी जाएगी।।
  • आरटीई के तहत प्रतिपूर्ति 1300 से बढ़ाकर 1800 करीब किया गया।
  • जल निगम के ढांचे का पुनर्गठन होगा। एसई के 6 पद बढ़ाए गए।

Related posts

UKSSSC Paper leak में बड़ा अपडेट, अब इस व्यक्ति पर गिरी गाज, उठाया गया ये बड़ा कदम

doonprimenews

अगर आप भी Nanital आ रहे हैं तो, Mukteshwar जरूर एक्सप्लोर करें ,Mukteshwar अपने नैसर्गिक सौंदर्य और खूबसूरत रास्ते की यादें आपके दिलो-दिमाग पर छोड़ देगा।

doonprimenews

उत्तराखंड :4जिलों में 12निकायों में गरीबों के लिए बनाये जायेंगे आशियाने, तकनीकी समिति की बैठक में लगी मुहर,केंद्र को भेजा जायेगा प्रस्ताव

doonprimenews

Leave a Comment