Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उत्तराखंड परिवहन निगम को घाटे से उबारने के लिए पथिक यात्री मोबाइल एप का सहारा , इस साल लग चुकी है 18 करोड़ से ज्यादा की चपत

उत्तराखंड परिवहन निगम को घाटे से उबारने के लिए सरकार ने पथिक यात्री मोबाइल एप का सहारा लिया है। इस एप के जरिए यात्रियों को बसों की सीट बुक करने, टिकट खरीदने, बसों की स्थिति ट्रैक करने आदि की सुविधा दी जा रही है।

पथिक यात्री मोबाइल एप के जरिए यात्रियों को बसों की सीट बुक करने के लिए बस का नंबर, बस का समय, बस का मार्ग, बस का किराया आदि की जानकारी देनी होती है। इसके बाद यात्री अपनी सुविधानुसार सीट बुक कर सकते हैं।

पथिक यात्री मोबाइल एप के जरिए यात्री बसों की स्थिति भी ट्रैक कर सकते हैं। इस एप पर बसों की लाइव लोकेशन और बसों के आने-जाने के समय की जानकारी दी जाती है।

पथिक यात्री मोबाइल एप को उत्तराखंड परिवहन निगम की आय बढ़ाने में मदद मिल रही है। इस एप के जरिए अब तक 18 करोड़ से ज्यादा की टिकटें बेची गई हैं।

उत्तराखंड परिवहन निगम की खस्ता हालात

उत्तराखंड परिवहन निगम की खस्ता हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि निगम के बेड़े में 900 बसें हैं, जिसमें से 600 बसें ऐसी हैं, जिनकी मियाद पूरी हो चुकी है। इन बसों को चलाने में काफी खर्च आता है। इसके अलावा, परिवहन निगम को प्रतिदिन करीब 10 लाख रुपये का घाटा हो रहा है।

पथिक यात्री मोबाइल एप को उत्तराखंड परिवहन निगम की आय बढ़ाने में मदद मिल रही है। लेकिन, निगम को घाटे से उबारने के लिए और भी कदम उठाने की जरूरत है।

Related posts

Rishikesh:8मार्च से होगी 35वें अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव की शुरुआत,100 देशों के योग प्रशिक्षक और साधक करेंगे प्रतिभाग

doonprimenews

बन्द घरों में चोरी करने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

सीएम धामी के नेतृत्व में नयी फिल्म नीति राज्य के विकास की नयी गाथा लिखेगीः उपाध्यायभविष्य में उत्तराखंड नए ’फिल्म डेस्टिनेशन’ के रूप में होगा स्थापित

doonprimenews

Leave a Comment