Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :सितम्बर महीने से देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा का शुरू हो सकता है संचालन,जल्द होगी आधिकारिक रूप से घोषणा

खबर उत्तराखंड से जहाँ सितंबर महीने में देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा का संचालन शुरू हो सकता है। जी हाँ,इसके लिए सेवा प्रदाता कंपनी ने ट्रायल पूरा कर लिया है। अब जल्द ही आधिकारिक रूप से हवाई सेवा शुरू करने की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी। यह हवाई सेवा देहरादून से पंतनगर और फिर पिथौरागढ़ के लिए संचालित की जानी प्रस्तावित है।


दरअसल,केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2018 में उड़ान योजना के तहत देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई मार्ग पर हवाई सेवा को मंजूरी दी गई थी। इसके बाद यहां नौ सीटर हवाई जहाज का संचालन शुरू किया गया। यह सेवा देहरादून से पंतनगर और पिथौरागढ़ के बीच संचालित की गई। कुछ समय तक सुचारू रहने के बाद हवाई जहाज में तकनीकी खराबी के कारण यह सेवा पहले तो बाधित हुई और फिर मार्च 2020 में इसे बंद कर दिया गया।


बता दें की कोरोना काल समाप्त होने के बाद प्रदेश सरकार ने इस हवाई सेवा को शुरू करने के लिए केंद्र सरकार का दरवाजा खटखटाया। इसके लिए प्रदेश सरकार ने पिथौरागढ़ हवाई पट्टी के निकट भवनों समेत अन्य बाधाओं को भी दूर किया। इस पर केंद्र ने यहां 22 सीटर विमान उतारने की कवायद शुरू की।

वहीं इस बीच सरकार ने क्षेत्र के सामरिक महत्व को देखते हुए इस हवाई पट्टी को वायु सेना को सौंपने का निर्णय लिया। केंद्र ने यहां से हवाई सेवा शुरू करने के लिए बाकायदा एक कंपनी फ्लाई बिग का चयन कर लिया। अब इस कंपनी ने ट्रायल लैंडिंग कर ली है।

यह भी पढ़े –*आयुष्मान खुराना की ड्रीमगर्ल 2 ने मचाई सिनेमा में गदर । सिर्फ रविवार को ही कर ली इतनी कमाई । जानिए पूरी खबर।*


उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि इसके लिए तैयारियां पूरी हैं। जल्द ही हवाई सेवा शुरू करने की आधिकारिक तिथि घोषित कर दी जाएगी।

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, अंधेरा अधिक होने का कारण कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी

doonprimenews

Uttarakhand:एक और करीबी समर्थकों के साथ हरीश रावत को देंगे झटका, बीजेपी में शामिल होने के लिए रूपरेखा कर रहे हैं तैयार

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- मौसम को देखते हुए आज प्रदेश भर में जारी किया गया येलो अलर्ट, 3 दिन तक बिगड़ा रहेगा मौसम

doonprimenews

Leave a Comment