Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- मौसम को देखते हुए आज प्रदेश भर में जारी किया गया येलो अलर्ट, 3 दिन तक बिगड़ा रहेगा मौसम

Weather

Uttarakhand से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट. बता दे की Uttarakhand के सभी जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है। जिसको देखते हुए Weather Department ने सभी जिलों के लिए भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया है। साथ ही वही केंद्र के Director Bikram Singh ने बताया कि Dehradun, Nainital, Champawat और Bageshwar में अन्य जिलों के मुकाबले अधिक बारिश होने के आसार हैं। Uttarakhand में 4 August तक भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है।

वही, खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस साल June-July में सबसे अधिक Bageshwar district में बारिश हुई। जबकि, Nainital में सबसे कम बारिश हुई। हालांकि, प्रदेशभर में सामान्य से 19 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है।

Meteorological Center के अनुसार कहां जा रहा है कि June-July में Bageshwar में 1114.8 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 165 फीसदी ज्यादा है। सामान्य तौर पर Bageshwar में 420.5 एमएम बारिश होती है। जबकि, Nainital में सबसे कम 537.4 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 35 फीसदी कम है। Nainital में सामान्य तौर पर 831.9 एमएम बारिश हुई। वहीं, Dehradun में सामान्य से 50 फीसदी अधिक 1093 एमएम बारिश हुई।

बता दे की Uttarakhand में इन दो महीनों में 705.2 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 19 फीसदी अधिक है और अगर वहीं जुलाई की बात करें तो Champawat District में सबसे कम बारिश हुई। Meteorological Center के Director Bikram Singh ने कहा, बीते सालों के मुकाबले इस साल इन 2 महीनों में बारिश कम हुई है। अगस्त के दूसरे सप्ताह से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

Related posts

Uttarakhand News- देहरादून में गुलदार के हमले की दो घटनाएं होने के बाद पुलिस और वन विभाग भी चौकन्ना, प्रमुख वन संरक्षक ने ली सभी DFO की बैठक

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- पांच दोस्तों में से दो दोस्तों की नदी में नहाने के दौरान डूबने से हुई मौत, मनाने गए थे जन्मदिन

doonprimenews

देहरादून में बड़ा सत्यपान अभियान, अभियान के दौरान 01 हजार से अधिक मकान मालिक का हुआ चालान

doonprimenews

Leave a Comment