Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand : उत्तराखंड में इन 22 हजार से अधिक घरों पर चलेगा bulldozer, बिजली भी होगी गुल

Haldwani से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि Haldwani में Railway की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए bulldozer तैयार हैं। बता दें कि यह पूरा इलाका अतिक्रमण के चलते हांफ रहा है। सड़कों पर आए-दिन जाम लगा रहता है, जिससे आवाजाही मुश्किल से हो पाती है।अतिक्रमणकारियों को सबक सिखाने के लिए जिला प्रशासन और Railway के बाद अब ऊर्जा निगम भी बड़ा कदम उठाने जा रहा है। वहीं, हजारों घरों को ध्वस्त करने से पहले ऊर्जा निगम साढ़े चार हजार घरों की बिजली काटेगा। बताया गया है कि निगम ने इसके लिए जिला प्रशासन को लाइन हटाने में आने वाले खर्च का बजट बनाकर भेज दिया है। अतिक्रमण टूटने से पहले विभाग बिजली के मीटर हटाने के साथ basement को भी खाली करेगा। ऐसे में स्थिति साफ है कि अतिक्रमण का सफाया जल्द होने जा रहा है।

इसी के साथ अतिक्रमण हटाने की तैयारियों के बीच ऊर्जा निगम ने भी अपना basement खाली करने की कवायद शुरू कर दी है। बता दें कि ऊर्जा निगम ने 89 लाख रुपये का बजट बनाकर प्रशासन को सौंपा है। इस बजट से ऊर्जा निगम अपने विद्युत उपकरणों को हटाएगा।अधिशासी अभियंता डीडी बिष्ट ने बताया कि 4365 घरों पर लगे बिजली के मीटर अतिक्रमण टूटने से पहले हटाए जाएंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। काम में आने वाले खर्च का बजट जिला प्रशासन को भेजा गया है। बता दें कि हल्द्वानी में Railway की 29 हेक्टेयर जमीन पर 4365 अतिक्रमण हैं।

यह भी पढ़ें – *Dehradun के DIT में पढ़ने वाली इस छात्रा का amazon में हुआ चयन, सैलरी मिलेगी 1 करोड़ 25 लाख*

आपको बता दें कि High court ने जिला प्रशासन और Railway को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे, हालांकि पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अतिक्रमणकारियों को दस्तावेजों के साथ अपना पक्ष रखने को भी कहा था। इधर, प्रशासन और Railway ने अतिक्रमण हटाने के लिए योजना तैयार कर ली है। bulldozer व Poland के लिए सरकारी विभागों की ओर से Tender निकाले जा चुके हैं। कुमाऊंभर से police force भी बुलाई जाएगी। पुलिस फोर्स के रहने के इंतजाम कर लिए गए हैं। bulldozer के साथ कई टीमें अतिक्रमण हटाने का काम करेंगी। जिला प्रशासन के अनुसार अतिक्रमण के सफाये में एक महीने का समय लगेगा।

Related posts

Breaking News :- हरिद्वार ग्रामीण से अनुपमा रावत जीती, गदरपुर से अरविंद पांडे जीते, , यशपाल भी जीते, हरीश रावत हारे ।

doonprimenews

अटका ट्रांसफर बना उत्तराखंड पुलिस के जवानों के गले की फांस, सता रही है बच्चों के भविष्य की चिंता

doonprimenews

आज जिलाधिकारी डॉ R Rajesh Kumar एवं DIG/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी द्वारा ऋषिकेश में चारधाम यात्रा की विभिन्न व्यवस्थाओं का किया गया औचक निरीक्षण।

doonprimenews

Leave a Comment